कमलनाथ की चार दशकों की राजनैतिक विरासत को उनके बेटे नकुल नाथ संभालेंगे, फरवरी माह में अधिकृत घोषणा की संभावना

 

कमलनाथ की राजनैतिक विरासत को संभालेंगे नकुल नाथ फरवरी माह में हो सकती है अधिकृत घोषणा की संभावना।

पिछले कुछ महीनों से ही राजनैतिक चर्चा का बाजार गर्म चल रहा है जिसमे आम तौर पर माना जा रहा था कि कमलनाथ अगर मुख्यमंत्री बने तो उनकी जगह छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर उनके बड़े बेटे नकुल नाथ ही लड़ेंगे

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार हम माने तो कमलनाथ चाहते है कि छिंदवाड़ा की जनता ने उन्हें जो प्यार और स्नेह देकर पूरे देश मे मान सम्मान दिलवाया है इस जबाबदारी को निभाने का भार उनके बेटे नकुल नाथ ही संभाले हालाकि कमलनाथ ने अक्सर यह प्रश्न पूछे जाने पर नकुल से पूछने का हवाला ही दिया है वही नकुल नाथ से यह प्रश्न पूछने पर नकुल का कहना है कि जो मेरे पिताजी कहेगें मैं वैसा ही करूँगा।

कुछ झलकियां पढ़कर आम आदमी भी इस बात का अंदाज आसानी से लगा सकता है कमलनाथ पिछले चार दशकों की अपनी राजनैतिक विरासत को अपने बेटे नकुल को सौप सकते है वह कुछ इस प्रकार है।

पिछले एक साल से लगभग छिंदवाड़ा के सभी राजनैतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमो में मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ नकुल नाथ भी नजर आए और साथ ही होर्डिंग पोस्टर बैनर में भी दिखे।

सिमरिया मंदिर में भगवान श्री राम और हनुमानजी की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा और हनुमान जयंती पर भी दिखे साथ ही कार्यक्रम के दौरान मंच पर भी पूरे समय दिखे।

कमलनाथ जब प्रदेश अध्यक्ष घोषित होकर छिंदवाड़ा पहली बार आये थे तब  राजनैतिक मंच के बेक ड्राप सहित अन्य होर्डिंग्स में भी कमलनाथ और स्थानीय नेताओं के साथ नकुल नाथ  का फोटो भी दिखा

साथ ही पूरे राजनैतिक  कार्यक्रम के दौरान नकुल नाथ मंच पर बैठे दिखाई दिए।

विधान सभा चुनाव से पहले राजनैतिक कुछ कार्यक्रमो सहित मतदान के दिन भी नकुल अपने पिता के साथ दिखाई दिये और सिमरिया स्थित हनुमान मंदिर में वो अपने पिता कमलनाथ के साथ दर्शन कर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

 

कमलनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री घोषित होने के बाद पहली बार जिले की जनता से आशीर्वाद और आभार लेने आये तब भी स्टेज के बैकड्रॉप पर कमलनाथ के साथ नकुल का फोटो लगा बेक ड्राप बन चुका था लेकिन नकुल नाथ अपने व्यवसाय के काम को लेकर विदेश के दौरे पर थे इसी वजह से इस स्टेज के बैकड्रॉप को केंसिल कर नकुल नाथ के फोटो  लगा बिना बैकड्रॉप बनवाया गया है।

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस भवन की मुख्य दीवार पर लगे पोस्टर को देखकर राजनीतिक पंडित भी मांन रहे है कि कमलनाथ की राजनैतिक विरासत अब नकुल के हाथ आने वाली है क्योंकि इस अधिकृत फलेक्स बोर्ड में जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी और कमलनाथ के साथ नकुल नाथ की फ़ोटो अंकित है।

कमलनाथ के सबसे खास और भरोसेमंद छिंदवाड़ा विधायक दीपक सक्सेना लंबे समय से कह रहे है कि अगला लोकसभा का चुनाव नकुल नाथ ही लड़ेंगे

 

 

  1. राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि फरवरी माह में लोकसभा चुनाव से पहले नकुल नाथ सक्रीय राजनैतिक मैदान में उतारे जा सकते है इस बात की संभावना से कांग्रेस के राजनैतिक गलियाारों सहित पूरे जिले की जनता जो कमलनाथ का पसन्द करती है अपना मानती है उन लोगो के बीच भी अलग ही उत्साह है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *