कमलनाथ का पीएम मोदी पर हमला, आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित हैं?

भोपाल
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आंधी और तूफान में मारे गए लोगों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। कमलनाथ ने पीएम मोदी के केवल गुजरात के मृतक लोगों को मुआवजा देने पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, 'मोदी जी, आप देश के पीएम हैं ना कि गुजरात के।' कमलनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की संवेदनाएं केवल गुजरात तक क्‍यों सीमित हैं जबकि मध्‍य प्रदेश में भी तूफान से 10 से अधिक लोग मारे गए हैं।

मोदी जी , आप देश के पीएम ना कि गुजरात के।
एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है।लेकिन आपकी संवेदनाएँ सिर्फ़ गुजरात तक सीमित ?
भले यहाँ आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहाँ भी बस्ते है।

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) April 17, 2019

कमलनाथ ने पीएम मोदी को ट्वीट कर लिखा, 'एमपी में भी बेमौसम बारिश और तूफान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बसते हैं।' उन्‍होंने कहा कि बिजली गिरने से इंदौर, धार और प्रदेश के अन्य स्थानों पर जनहानि की बेहद दुखदायी घटनाएं सामने आई हैं।

उन्‍होंने कहा, 'मैं और मेरी सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं।' बता दें कि आंधी-तूफान से मध्‍य प्रदेश में कम से कम 16 लोगों के मौत और कई लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है। बारिश और बिजली गिरने से इंदौर में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। छिंदवाड़ा में तापमान 28 डिग्री गिर गया।

मंदसौर और नीमच में जमकर ओले गिरे
मध्‍य प्रदेश के मंदसौर और नीमच में जमकर ओले गिरे। इसके बाद रातभर बारिश होती रही। बारिश से हजारों क्विंटल गेहूं भीग गया। कुछ ऐसा ही हाल राज्‍य के कुछ अन्‍य जिलों में भी रहा। बता दें कि तूफान में गुजरात के भी नौ लोग मारे गए हैं। पीएम मोदी ने गुजरात के हताहत लोगों के प्रति शोक संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट कर मुआवजे का ऐलान किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश और तूफान में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। इसके अलावा घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया गया है। प्रधानमंत्री के इसी ऐलान के बाद कमलनाथ ने उन पर निशाना साधा और मध्‍य प्रदेश के लोगों के साथ भेदभाव का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *