कपड़े उतारकर नदी में कूदी विदेशी युवती, बचाने के लिए थाना प्रभारी ने लगाई छलांग

नई दिल्ली
राजस्थान के जयपुर की द्रव्यवती नदी में एक युवती ने अचानक ने छलांग लगा दी. घटना से कुछ देर पहले युवती नदी के किनारे टहल रही थी, तभी अचानक युवती ने अपने कपड़े उतारे और नदी में छलांग लगा दी. देखते ही देखते युवती पानी की तेज धारा में बहने लगी. तभी वहां मौजूद युवती को बचाने के लिए हल्ला करने लगे. वहां पर तैनात गार्ड ने तुरंत पुलिस को इस घटना की सूचना दी.

थोड़ी देर बाद वहां पर पुलिस पहुंची तो नदी में थोड़ी दूरी पर युवती के सिर के बाल दिखाई दे रहे थे. मौके पर मौजूद मानसरोवर थाना के एसएचओ सुरेंद्र यादव ने तुरंत ही नदी में छलांग लगा दी, उन्हीं के साथ कॉन्स्टेबल गणेश भी पानी में कूद पड़ा. कड़ी मशक्कत के बाद युवती को बचाया गया. रिपोर्ट के मुताबिक ये युवती विदेशी मूल की है. इसकी पहचान मिशेल के रूप में हुई है.

हालांकि जब एसएचओ सुरेंद्र यादव महिला को बचाने का प्रयास कर रहे थे तो वे उसका विरोध कर रही थी. एसएचओ के प्रयास को देखते हुए पास में खड़े लोगों ने भी मदद की. इसके बाद महिला को बचाकर नदी से बाहर लाया गया. बाहर आने के बाद भी महिला वापस नदी में कूदने का प्रयास कर रही थी.

देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है. मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने जबरदस्त तबाही मचाई है. सूबे में बारिश के चलते नदी, नालों और तालाबों में बहने और डूबने से अब तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही बारिश के कहर से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. इस बारिश ने सिर्फ आम लोगों की ही नहीं, बल्कि बेजुबान मवेशियों के लिए भी संकट पैदा कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *