कड़े तेवर: CM योगी बोले, बच्चियों से अपराध पर नपेंगे अफसर

सहारनपुर 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान नौकरशाही के प्रति खासे तल्ख नजर आए। उन्होंने अफसरों को सख्त हिदायत दी कि यदि नाबालिग बच्चियों और महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध नहीं थमे तो कार्रवाई तय है। 

उन्होंने कहा कि एसएसपी हर दिन एक थाने का निरीक्षण करें। फरियादियों के पुलिस सलीके से पेश आए। विकास कायोंर् में कोताही बरतने वाले अफसरों को भी उन्होंने चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इन दिनों महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध में वृद्धि हुई है। महिला अपराध गंभीर मुद्दा है। महिला अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महिला अपराध खासकर पोस्को एक्ट के अपराध पर पूरी तरह रोक लगाई जाए। छात्राओं को भी सुरक्षा का आभास हो। इसके लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड को पूरी तरह से सक्रिय किया जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अफसर जनप्रतिनिधियों एवं जनता से सीधे संवाद स्थापित करें। इससे बड़े से बड़े अपराध को रोका जा सकता है। पुलिस अधिकारी पैदल गश्त करें जिससे कानून व्यवस्था दुरुस्त हो। थानावार टॉप-10 अपराधियों की सूची तैयार करअपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाए। पुलिस फ्रंटफुट पर रहकर अपराधियों पर नकेल कसे। 
कामचोरों की रिपोर्ट देगी समिति 
कामचोरों की रिपोर्ट देगी समिति पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जो अफसर काम नहीं करते हैं, उनके बार में रिपोर्ट देने के लिए चार सदस्यीय टीम गठित की जा रही है। कमेटी की रिपोर्ट पर ही ऐसे अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *