ओसामा और शाहरुख मिलकर करते थे ये खौफनाक काम, ऐसे हुआ खुलासा

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की रायपुर पुलिस (Raipur Police) ने एक खौफनाक जुर्म (Crime) के मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. साथ ही मामले में कई सनसनीखेज जानाकरी दी है. पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में रायपुर पुलिस ने सफलता मिलने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि ओसामा (Osama) और शाहरुख (Shahrukh) नाम के दो आरोपी इस वारदात को अंजाम देते थे. इसे काफी शातिराना तरीके से अंजाम दिया जाता था. आरोपियों ने लूट की घटनाओं को स्वीकार भी कर लिया है.

रायपुर पुलिस (Raipur Police) से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी ओसामा और शाहरुख को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. रायपुर एसएसपी शेख आरिफ ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि इसी साल आरोपियों ने बेमेतरा और बिलासपुर के पेट्रोल पंपों से लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकारा है. आरोपी कट्टा दिखाकर लोगों को धमकाते थे. इसके बाद उनसे पैसे और सामान लूट कर फरार हो जाते थे. आरोपियों ने राजधानी रायपुर में भी लूट की वारदातों को अंजाम दिया था. दोनों ही आरोपियों की उम्र बीस वर्ष है.

पुलिस के मुताबिक लीलाधर साहू निवासी दोदेंखुर्द थाना विधानसभा जिला रायपुर ने थाना धरसींवा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसमें बताया गया था वो गुरु फ्यूल्स चरौदा धरसींवा में करीबन 9 साल से कैशियर के पद पर काम करता है. बीते 28 अगस्त को रात करीब 11 बजे एक मोटर सायकल में सवार होकर तीन युवक आये जो अपना चेहरा ढंके हुये थे. उनमें से एक ने पेट्रोल पंप के काउंटर के पास बाइक खड़ी करके कट्टा निकाला और डराकर गल्ले से रकम लूटकर फरार हो गया. ठीक इसी तरह की घटना मोटर साइकल सवार अज्ञात आरोपियों द्वारा जिला बेमेतरा और बिलासपुर में भी 30 अगस्त को अंजाम दी गई थी.

पुलिस ने घटना स्थल के सीसीटीव्ही कैमरों का फुटेज प्राप्त किया. इसके जांच में कुछ क्लू मिले. इसके बाद पेट्रोल पंप में कार्यरत कर्मचारी एवं पूर्व में काम छोड़ चुके कर्मचारियों के संबंध में भी पतासाजी कर उनसे विस्तृत पूछताछ करते हुए इनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखी जा रही थी. वारदात का तरीका   किसी अंतर्राज्यीय गिरोह द्वारा करना प्रतीत हो रहा था. इस पर टीम द्वारा अंतर्राज्यीय आरोपियों के संबंध में भी पतासाजी की. इसके बाद आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी कर आगे की कार्रवाई की और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *