ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट के बाद प्रैक्टिस की इजाजत दी जाए

नई दिल्ली
कोविड-19 महामारी के कारण सभी खेल गतिविधियां बंद हैं और ऐसे में भारत के पूर्व मुख्य बैडमिंटन कोच विमल कुमार ने मंगलवार को सरकार से आग्रह किया कि वह ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को जरूरी परीक्षण के बाद खेलने की अनुमति दे। तेलंगाना और कर्नाटक सरकारों के दिशानिर्देशों के कारण हैदराबाद में पुलेला गोपीचंद अकादमी और बेंगलुरू में प्रकाश पादुकोण अकादमी दो सप्ताह के लिए बंद कर दी गई हैं।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, पुरुष एकल खिलाड़ी बी साई प्रणीत और पुरुष युगल जोड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरंड्डी ने अब तक टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह सुरक्षित की है।

विमल ने पीटीआई से कहा, ''मुझे खेल समुदाय के लिए बुरा लग रहा है। वे स्वस्थ जीवनशैली अपनाते हैं और आम जनता से इतर उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होती है। इसलिए मुझे लगता है कि सरकार को ओलंपिक में जगह बना चुके खिलाड़ियों के परीक्षण करके उन्हें अभ्यास की अनुमति देनी चाहिए।''

उन्होंने कहा, ''अगर यह किसी और वर्ष होता तो मैं ऐसा नहीं कहता, लेकिन यह ओलंपिक वर्ष है और यह चार साल बाद आता है। इसलिए उनके नियमित परीक्षण करते रहो और यहां तक कि अगर किसी का परीक्षण पॉजीटिव पाया जाता है तब भी वह दो सप्ताह में उबर जाएगा।''

विश्व स्तर पर इस महामारी के कारण अब तक 7000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 175,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। भारत में 100 से अधिक लोग संक्रमित पाये गए हैं और तीन की मौत हो चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *