ओप्पो भी ला रहा स्मार्ट टीवी

शाओमी, वनप्लस और नोकिया के बाद अब चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो भी स्मार्ट टीवी की रेस में शामिल होने जा रही है। ओप्पो अभी तक स्मार्टफोन और वियरेबल डिवाइसेज बनाती है, लेकिन अब कंपनी ने अपने पॉर्टफोलियो को बढ़ाने का फैसला किया है। अभी तक इस टीवी की लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है, हालांकि रिपोर्ट्स की मानें तो इस टीवी का नाम Oppo TV हो सकता है।
इस समय बाजार में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्ट टीवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि कई स्मार्टफोन ब्रैंड्स ने इस सेक्टर में एंट्री मार ली है। शाओमी, हुवावे, ऑनर, मोटोरोला और वनप्लस ने भारत में अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने हाल ही में घोषणा की है कि साल 2019 में कंपनी की स्मार्ट टीवी शिपमेंट ने 1 करोड़ यूनिट्स को पार कर दिया। भारत में स्मार्ट टीवी बाजार में शाओमी नंबर एक के पायदान पर काबिज है।

इंटरनैशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट के 33 फीसदी हिस्से पर शाओमी का कब्जा है। वहीं, 14 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर सैमसंग इंडिया और 13 फीसदी के साथ तीसरे नंबर पर एलजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *