ओडिशा: दिल्ली मरकज से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव, 11 दिन के लिए पूरा गांव सील

 
पुरी 

 देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इससे निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. वहीं अब ओडिशा के पुरी में एक गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इस गांव में एक शख्स दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए जमात के कार्यक्रम से आया था.
 
पुरी जिले के पिपिली ब्लॉक में दानागोहिर गांव में दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे शख्स के कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुरी जिला प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाए हैं. कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पुरी जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है.
 
पुरी कलेक्टर बलवंत सिंह ने बताया कि गांव को एक नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया गया है और 4 अप्रैल सुबह 7 बजे से 14 अप्रैल की रात तक सील रहेगा. इसके अलावा गांव के समीपवर्ती क्षेत्र जैसे दानागोहिर छाक, जयापुर छक और जयापुर सासन छाक भी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में बंद रहेंगे.
 
 जिला प्रशासन ने कहा है कि इन क्षेत्रों में सभी प्रकार के मूवमेंट को सख्ती से प्रतिबंधित किया गया है. लोगों को अपने घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है. बाहरी लोगों को इन क्षेत्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारी इन क्षेत्रों में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे.
 
वहीं अग्निशमन अधिकारियों के जरिए गांव को कीटाणुरहित करने के लिए गांव में रासायनिक पानी का छिड़काव किया गया. दानागोहिर गांव में आवश्यक और चिकित्सीय आवश्यकताओं की आपूर्ति सब-कलेक्टर के अधीन विभिन्न टीमों के माध्यम से सुनिश्चित की जाएगी.

नवीन पटनायक ने की अपील
वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने निजामुद्दीन से लौटे लोगों से खुद आगे आने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग खुद 104 टोल फ्री नंबर पर खुद को रजिस्टर करवाएं और डॉक्टर की सलाह का पालन करें. देरी करने पर आपके पूरे परिवार पर खतरा मंडरा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *