ओडिशाः जगतसिंहपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता की चाकू से गोदकर हत्या

भुवनेश्वर

ओडिशा में सोमवार को चौथे और अंतिम चरण में लोकसभा की 6 और विधानसभा की 41 सीटों पर मतदान के दौरान एक कांग्रेस कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. जबकि कई इलाकों में हिंसा होने की ख़बरें भी आई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

घटना ओडिशा के जगतसिंहपुर इलाके की है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) बीपी मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को राज्य की 6 संसदीय सीटों पर चुनाव था. जहां कई जगहों से हिंसा की खबरें सामने आईं. इसी दौरान जगतसिंहपुर लोकसभा सीट के बलीकुड़ा-एरासामा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई.

ASP के मुताबिक यह वारदात उस वक्त हुई जब कांग्रेस कार्यकर्ता वोट डालने के बाद मतदान केंद्र से लौट रहे थे. मृतक कांग्रेस कार्यकर्ता की पहचान लक्ष्मण बेहेरा के रूप में हुई है. वह हाल ही में बीजद छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अज्ञात उपद्रवियों ने एक टूटी हुई बोतल से बेहेरा पर हमला किया. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुए. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई.

मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. अब इस मामले की जांच की जा रही है. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना के अलावा जाजपुर, केंद्रपाड़ा और बालासोर लोकसभा क्षेत्रों से बीजद और भाजपा के समर्थकों के बीच झड़पें होने की घटनाएं सामने आई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *