ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिशन ने ट्वीट कर पीएम मोदी को दिया समोसे का न्यौता

   

केनबरा
ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिशन के समोसे को लेकर दी गई दावत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कबूल कर लिया है। उन्होंने मॉरिशन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि एक बार हम कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेते हैं फिर साथ बैठकर समोसा जरूर खाएंगे। उन्होंने 4 जून को होने वाली विडियो कांफ्रेंसिंग को लेकर भी उम्मीद जताई।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर यह लिखा
पीएम मोदी ने लिखा कि हिंद महासागर से जुड़े और समोसे से एकजुट हुए। आपका समोसा स्वादिष्ट लग रहा है। एक बार जब हम कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेते हैं, तब हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे। 4 जून को विडियो कांफ्रेंसिंग को लेकर उत्साहित हूं।

मॉरिशन ने दी थी पीएम मोदी को दावत
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिशन ने रविवार को समोसे और आम से बनी चटनी की तस्वीर शेयर किया था। उन्होंने लिखा कि वे इसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करना चाहते हैं। मॉरिसन ने समोसे को अपने अनुसार 'स्कॉमोसा' नाम दिया। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के साथ इस सप्ताह उनकी विडियोलिंक के जरिए बैठक भी होने वाली है।

ट्वीट की तस्वीर
पीएम मॉरिसन ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि रविवार को आम की चटनी के साथ 'स्कॉमोसा', आम को घिसकर बनाई हुई चटनी के साथ। पीएम मोदी को टैग करते हुए मॉरिसन ने कहा कि दुख की बात है कि हमारी मीटिंग वीडियो लिंक के जरिए होगी। पीएम मोदी शाकाहारी हैं। मैं उनके साथ इसे साझा करना पसंद करूंगा।

4 जून को प्रस्तावित है बैठक
बता दें कि पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन 4 जून को होने वाली है। इस दौरान दोनों नेता विडियो लिंक के जरिए आपसी संबंधो को बढ़ाने को लेकर बातचीत करेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच व्यापार, डिफेंस और तकनीक के आदान-प्रदान को लेकर कई समझौते हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *