ऑपरेशन जारी: J-K के शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

 
श्रीनगर 

जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर जारी है. सुगन इलाके के घनाड गांव में हिजबुल और लश्कर के कमांडरों को घेरे जाने की खबर है. सेना, सीआरपीएफ और पुलिस मिलकर आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे इस ऑपरेशन एक आतंकी को मार गिराया गया है. अभी ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. डांगेर पोरा इलाके के बुनपोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था. इससे एक दिन पहले शोपियां के पिंजौर में भी मुठभेड़ हुआ था. इस दौरान एक आतंकी को मार गिराया गया था. जबकि एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था. एनकाउंटर के बाद हुई हिंसक झड़प में एक आम नागरिक की मौत हो गई थी.

मंगलवार को दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए थे. कोकरेनाग में हुए इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जिन दो आतंकियों को ढेर किया उसमें से एक आतंकी पाकिस्‍तानी था. इससे पहले 23 मई को भी पुलवामा में एक एनकाउंटर हुआ था. पुलवामा के त्राल में हुए एनकाउंटर में आतंकी संगठन अंसार गजवाल उल हिंद का सरगना और मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी जाकिर मूसा मारा गया था.

2019 में 90 से अधिक आतंकी ढेर

सेना के सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकियों को मार दिया गया या फिर बेअसर कर दिया गया है. सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से राज्य में आतंकी संगठनों में कोई नया कैडर नहीं जुड़ा है. पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अबतक 30 से अधिक टॉप आतंकी कैडरों को मार गिराया है. 2019 में अब तक करीब 90 आतंकवादी मारे गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *