ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड यशस्विनी देसवाल ने

 नई दिल्ली 
टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुकी यशस्विनी देसवाल ने चौथी ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल का स्वर्ण पदक जीता। आस्ट्रिया के मार्टिन एस ने 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष स्थान हासिल किया। इससे पहले तीसरी अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल में भी यशस्विनी ने पहला स्थान हासिल किया था। यशस्विनी 10 मीटर एयर पिस्टल में 243.8 अंक लेकर पहले स्थान पर रही थीं।

10 मीटर एयर पिस्टल में देसवाल ने 243.6 स्कोर किया जबकि आशीष डबास 243.1 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। अनीश भानवाला तीसरे स्थान पर रहे। 10 मीटर एयर राइफल में भारत के रुद्रांक्ष पाटिल दूसरे और विष्णु शिवराज पांडियान तीसरे स्थान पर रहे। 

AFI ने की खेल रत्न के लिए भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के नाम की सिफारिश
यह अपनी तरह की इस पहली वर्चुअल चैंपियनशिप है। इस चैंपियनशिप के लिए इलेक्ट्रॉनिक टारगेट के अलावा इंटरनेट की सुविधा वाला मोबाइल फोन होना अनिवार्य होता है। इस चैंपियनिशप के पहले चरण में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार जैसे निशानेबाजों ने हिस्सा लिया था, जिनका टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने का इंतजार एक साल के लिए बढ़ गया है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के कारण देशभर में पिछले दो महीने से भी अधिक समय से लागू लॉकडाउन को अब केवल कंटेनमेंट जोन तक सीमित कर इसकी अवधि 30 जून तक बढ़ा दी है। एक से 30 जून तक के लॉकडाउन 5.0 में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में 8 जून से चरणबद्ध तरीके से कई रियायतें लागू होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *