ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न, अफगान बच्चों के डांस  

 
नई दिल्ली 

अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और इस मौके पर पूरे देश ने खुशी मनाई. मैच का आखिरी विकेट लेने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी झूम उठे, लेकिन यह जश्न सिर्फ मैदान तक सीमित नहीं रहा बल्कि अफगानिस्तान तक पहुंचा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी शफीक स्टानिकजाई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें अफगानिस्तान में बच्चों को जश्न बनाते हुए देखा जा सकता है.

स्टानिकजाई ने लिखा, 'यह जीत हमारे लिए राष्ट्र के लिए बहुत मायने रखती है. ब्लू टाइगर्स आपसे हम सभी बहुत प्यार करते हैं. राशिद खान तुम क्रिकेट की दुनिया में एक सुपर स्टार हो. मोहम्मद नबी मुझे यकीन है कि आप आपने टेस्ट करियर को इसे बेहतरीन तरीके से समाप्त नहीं रक सकते थे.'
 
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने चटगांव में बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 224 रनों से मात देकर इस फॉर्मेट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है. बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से मिले 398 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन 173 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया के बाद अफगानिस्तान एकमात्र टीम है, जिसने अपने पहले तीन टेस्ट मैचों में से दो टेस्ट जीते.

राशिद ने मैच में कुल 11 विकेट लिए और इसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला. कप्तान राशिद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मैच जीतने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं. राशिद खान कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट खेलते हुए मैच में 10 या इससे ज्यादा विकेट लेने के अलावा उसी टेस्ट मैच में अर्धशतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. लेग स्पिनर राशिद खान ने चटगांव टेस्ट में कुल 11 (5+6) विकेट झटके. उन्होंने पहली पारी में 51 रन बनाए थे.

अफगानिस्तान का यह अबतक का केवल तीसरा टेस्ट मैच था. अफगानिस्तान की टीम पांच नंवबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *