एलएनसीटी कालेज के बाहर छात्र पर जानलेवा हमला

 

 

सर पर सात टांके आए मगर  पुलिस ने लिखी मारपीट की रिपोर्ट

 

भोपाल: राजधानी के प्रसिद्ध कालेज एलएनसीटी इन दिनो गुड़ागर्दी का स्थान बना हुआ है।  यहा मारपीट,जानलेवा हमला होना आए दिन की बात हो गई है । कालेज के गेट से चंद दूरी पर आज फिर एक छात्र पर जानलेवा हमला किया गया । बताया जाता है इस दौरान चार फायर भी हुए । छात्र को घायल कर हमलावर छात्र फरार हो गए। छात्र को एक प्रायवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा उसके सर पर सात टांके आए मजेदार बात यह है कि इतने सब के बाद बिलखिरिया पुलिस ने साधारण मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है उसमे  भी एक दर्जन आरोपियो की जगह केवल चार हमलावरो के नाम लिखे गए है।

 

जानकारी के अनुसार राजहर्ष कालोनी कोलार  निवासी युगांश द्विवेदी 21 वर्ष एलएनसीटी कालेज में ईसी ब्रांच मे तृतीय वर्ष का छात्र है। आज दोपहर दो बजे के लगभग वह अपने मित्र अनिल विश्वकर्मा जो कि उसी कालेज मे अंतिम वर्ष का छात्र है के साथ घर जाने के लिए कांलेज से निकला था। जैसे ही यह दोनो बाहर निकले घात लगाकर बैठे लगभग दो दर्जन  हथियारो ने लैस छात्रो ने उन पर हमला कर दिया अनिल ने भाग कर किसी तरह जान बचाई लेकिन युगांश हमलावरो से नही बच सका। उसके सर पर चाकू से वार किया गया जिससे वह लहुलुहान होकर गिर पड़ा इस बीच किसी छात्र में चार फायर भी किए ।  युगांश के गिरते ही हमलावर छात्र भाग गए। घटना के बाद  युगांश को उसके साथी पास के एक निजी अस्पताल ले गए जहां उसके सर पर सात टांके आए। उसके बाद बिलखिरिया थाने इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। दोपहर दो बजे की घटना की रिपोर्ट शाम सात बजे बामुशिकल लिखी गई उसमे  भी चार नामजद आरोपियो के खिलाफ साधारण मारपीट व गाली गलौच की धारा 294,323,506 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया जबकी हमलावरो की संख्या दो दर्जन से ज्यादा थी । बताया जाता है कि इस घटना के बाद हमलावरो से आधा घंटे बाद एक और वारदात की और दो छात्रो करे बुरी तरह पीटा इस घटना की रिपोर्ट भी इसी थाने मे दर्ज कराई गई है।

जानकारी के अनुसार छात्रो के जिस गुट ने यह हमला किया वह आए दिन इस तरह की वारदाते करता रहता है। बिहारी गुट के नाम से जाने जाने वाला गुट अपने बर्चस्व के लिए  इसी तरह छात्रो से मारपीट , जानलेवा लेकिन कालेज प्रबंधन व पुलिस की निष्क्रियता के कारण उसके हौसले बुलंद होते जा रहे है। इस गुट में शामिल छात्रो पर अब तक एक दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज हो चुके है  लेकिन आज तक इन छात्रो की गिरफ्तारी नही होने से इनके होसले बुलंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *