एयर स्ट्राइक के बाद बदलेगा लोकसभा चुनाव का शेड्यूल? EC ने दिया जवाब

 
मुंबई 

पुलवामा हमले और वायुसेना की कार्रवाई के बाद लोकसभा चुनाव की तारीखों में बदलाव को लेकर उठ रहे सवालों के मद्देनजर मंगलवार को चुनाव आयोग ने अपना रुख साफ किया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि वह फिलहाल देश के घटनाक्रम पर अपनी नजर बनाए हुए है। चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने इस बाबत मीडिया से बात करते हुए कहा कि चुनाव आयोग संविधान द्वारा दिए गए आदेश का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है।  
 
उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग पुलवामा आतंकवादी हमले और वायुसेना के हवाई हमले के रूप में सरकार के जवाब के बाद देश में चल रहे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है। लवासा इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले और उस पर सरकार की ओर से जवाबी कार्रवाई के चलते आम चुनाव को लेकर आयोग के कार्यक्रम पर असर पड़ेगा। लवासा ने कहा, 'चुनाव आयोग अब तक हुए सभी घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है और हम पर संविधान द्वारा दिए गए आदेश का पालन करने की जिम्मेदारी है।' 

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यहां प्रेस कांफ्रेंस की। लवासा ने कहा कि हमने यहां चुनाव की तैयारियों को लेकर दो दिवसीय समीक्षा की है। उन्होंने बताया कि उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ मीटिंग की है। इसके अलावा उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त और नोडल पुलिस अधिकारी से भी मुलाकात की है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *