एयरस्ट्राइक पर एयरफोर्स ने सरकार को सौंपे सबूत, निशाने पर लगे 80 % बम

 
नई दिल्ली

पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में किए गए एयर स्ट्राइक को लेकर शुरु हुई राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच वायुसेना ने केंद्र सरकार को एयरस्ट्राइक से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए है ।  रिपोर्ट में राडार और सैटेलाइट से ली गई तस्वीरें भी सरकार को सौंपी गईं है।  भारतीय वायुसेना की तरफ से सरकार को 12 पेज की रिपोर्ट दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बालाकोट में मिराज विमान द्वारा गिराए 80 प्रतिशत बम सही टारगेट पर गिरे थे। 
 
रॉयटर्स ने भी जारी की थीं तस्वीरें
इससे पहले रॉयटर्स ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए तस्वीरें जारी की थी जिसमें बताया गया था कि बालाकोट में बने जैश के मदरसों को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। इसके साथ ही रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक ईमेल के जरिए इन सैटेलाइट तस्वीरों पर भारत के विदेश और रक्षा मंत्रालय को सवाल पूछा गया है, लेकिन दोनों की तरफ से अब कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 मिराज-2000 ने दिया था मिशन को अंजाम
गौरतलब है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद वायु सेना ने बड़ी कारवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर जबरदस्त बमबारी की जिसमें आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का सबसे बड़ा शिविर तबाह हो गया था।  वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े के प्रमुख विमान मिराज-2000 ने इस मिशन को अंजाम दिया था। तड़के साढे तीन बजे 10 से 12 मिराज विमानों ने अलग-अलग वायु सेना स्टेशनों से उडान भरी और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में करीब 20 मिनट तक कई जगहों पर 1000 किलोग्राम के बमों से भारी बमबारी की थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *