एयरटेल: धांसू प्लान आया वापस, रोज 3GB डेटा

नई दिल्ली
टैरिफ हाइक के बाद से टेलिकॉम सेक्टर में काफी हलचल मची हुई है। कंपनियों ने जहां एक तरफ अपने प्लान्स को महंगा किया है, वहीं दूसरी तरफ वे इनमें लगातार बदलाव भी कर रही हैं। उदाहरण के तौर पर एयरटेल ने नए प्लान लॉन्च करने के साथ अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग बेनिफिट को बंद कर दिया था, लेकिन कुछ दिन बाद ही कंपनी ने फिर से किसी भी नेटवर्क के लिए ट्रू अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट देना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही कंपनी ने डिसकंटिन्यू किए गए डेली 1जीबी डेटा वाले प्लान्स को भी लॉन्च किया। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब एयरटेल ने अपने 558 रुपये वाले प्लान को फिर से उपलब्ध करा दिया है जिसे टैरिफ हाइक के बाद बंद कर दिया गया था।

558 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिटरीइंट्रोड्यूस किए गए एयरटेल के इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो यह ज्यादा डेटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को डेली 3जीबी डेटा ऑफर कर रही है। इसके साथ ही यह प्लान रोज 100 फ्री एसएमएस और देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर कर रहा है। हालांकि, इन बेनिफिट्स के साथ एयरटेल ने इस प्लान की वैलिडिटी को थोड़ा कम कर दिया है। टैरिफ हाइक से पहले एयरटेल का यह प्लान 82 दिन की वैलिडिटी के साथ आता था, लेकिन अब इसमें 56 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है।

प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट्स की जहां तक बात है, तो इसमें यूजर्स को विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को FASTag लेने पर 100 रुपये का कैशबैक भी दिया जा रहा है।

केवल एयरटेल दे रहा डेली 3जीबी डेटा वाले दो प्लान
558 रुपये वाले प्लान के फिर से लागू होने के बाद एयरटेल देश का इकलौता टेलिकॉम ऑपरेटर बन गया है जो डेली 3जीबी डेटा वाले दो प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहा है। एयरटेल के 398 रुपये वाले प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली 3जीबी डेटा दिया जा रहा है। यह प्लान अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग बेनिफिट के साथ आता है और इसमें यूजर्स को रोज 100 फ्री एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।

जियो का 3GB डेटा वाला प्लान
एयरटेल के अलावा रिलायंस जियो यूजर्स को डेली 3जीबी डेटा वाला एक प्लान ऑफर कर रहा है। रिलायंस जियो का यह प्लान 349 रुपये का है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। यानी, अगर आप जियो का यह प्लान रिचार्ज कराते हैं तो आपको कुल 84GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा, इस प्लान में जियो के किसी नंबर पर फ्री कॉलिंग का बेनेफिट मिलता है। साथ ही, 1000 नॉन जियो FUP मिनट भी प्लान में मिलते हैं, जिनसे आप किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉल कर सकते हैं। प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सहूलियत के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लिमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *