एम्स में एमडी-एमएस के लिए ओपन काउंसलिंग 28 को

रायपुर
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर में चिकित्सा के परा-स्नातक पाठ्यक्रमों-एमडी और एमएस की 12 सीट्स के लिए ओपन काउंसलिंग 28 फरवरी को आयोजित होगी। ओपन काउंसलिंग में भाग लेने के लिए 27 फरवरी तक आॅन लाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

मेडिकल कालेज के डीन  प्रो. सूर्यप्रकाश धनेरिया ने बताया कि 2020 सत्र के लिए दिल्ली स्थित एम्स की ओर से प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित प्रवेश परीक्षा के बाद एम्स रायपुर की एमडी और एमएस की 30 में से 18 सीट्स भर गई थी जबकि 12 सीट्स अभी खाली हैं। इसके लिए 28 फरवरी को दोपहर 12 बजे से ओपन काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। रिक्त सीटों में एनोटॉमी की तीन, बायोकैमेस्ट्री की तीन, फोरेंसिक मेडिसिन और टाक्सीकोलॉजी की एक, माइक्रोबायोलॉजी की दो, फामार्कोलॉजी की एक और फिजियोलॉजी की दो सीट शामिल हैं।

इच्छुक चिकित्सा छात्र 27 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन कराने के बाद 28 फरवरी को ओपन काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। एम्स की एनिस्थिस्योलॉजी की चार, कम्युनिटी एंड फैमिली मेडिसिन की दो, ईएनटी की एक, गायनोकोलॉजी की एक, आप्थोमोलॉजी की दो, आथोर्पैडिक्स की तीन, पैथोलॉजी की दो, फामार्कोलॉजी की एक, साइकेट्री की एक और ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन की एक सीट पर पहले ही राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित काउंसलिंग के माध्यम से 18 छात्र प्रवेश ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *