एमवे इंडिया ने विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया

भोपाल
अल्पसुविधाप्राप्त बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के अपने प्राथमिक उद्देश्य के साथ देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने देश भर में 14 स्थानों पर मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष्य में की गई इस पहल में पोषण संबंधी ज्ञान एवं स्वच्छता संबंधी परंपराओं और दैनिक आहार की आवश्यकता में सुधार करने के उद्देश्य से एक संवादमूलक और शैक्षिक सत्र भी शामिल था।
भोपाल में एमवे इंडिया ने सेवा भारती मातृछाया के बच्चों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। मेडिकल चेक-अप टीम, जिसमें जनरल फीजिशियन शामिल थे, के द्वारा बच्चों को स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी और परामर्श प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम में 50 से भी ज्यादा  बच्चों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिन्होंने अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लिया।
विश्व स्वास्थ्य दिवस के महत्व पर जोर देते हुए विजय गोलानी, वाइस प्रेजिडेंट, वेस्ट, एमवे इंडिया ने कहा, “लोगों को बेहतर जीवन जीने में मदद करने के एमवे की सीएसआर (कॉर्पोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिलिटी) वाली सोच के हिस्से के रूप में विश्व स्वास्थ्य दिवस के लिए हमारी पहल बच्चों और समुदाय के जीवन की गुणवत्ता में बड़े पैमाने पर सुधार लाने पर केंद्रित है। इस पहल के माध्यम से हम स्वस्थ जीवन सुनिश्चित करने के लिए निवारक स्वास्थ्य परंपराओं को लेकर जागरूकता पैदा करने पर जोर देते हैं। हमें इस पहल के लिए भारी समर्थन मिला है, जिसका लाभ पूरे देश में 1000 से अधिक बच्चों को मिला है। हमें विश्वास है कि इस तरह के नियोजित और निरंतर स्वास्थ्य आयोजन आगे चलकर एक स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण के लिए सरकार के प्रयासों को आगे बढ़ाएंगे।

विश्व स्वास्थ्य दिवस सभी के लिए स्वास्थ्य के महत्व को चिह्नित करने के लिए आयोजित किया जाता है। यह दिवस स्वस्थ रहने की आदतों को बढ़ावा देने पर केंद्रित है, जो दुनिया भर के लोगों की जीवन प्रत्याशा को बढ़ाता है। हम इस स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने और स्वास्थ्य एवं पोषण जागरूकता सत्र के लिए एमवे को तहे-दिल से धन्यवाद देते हैं।" सेवा भारती मातृछाया, भोपाल के प्रबंधक श्री सुधांशु मिश्रा ने कहा।
लोगों को बेहतर जीवन जीने में मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए एमवे ने अल्पसुविधाप्राप्त बच्चों की मदद करने के लिए भारत में ‘प्रोजेक्ट सनराइज’ लॉन्च किया है। कंपनी बच्चों के कल्याण के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में ‘प्रोजेक्ट सनराइज’ के तहत 16 एनजीओ भागीदारों के साथ काम करती है। अपनी दृष्टि के अनुरूप एमवे ने बचपन में कुपोषण के मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाने और बड़े पैमाने पर माताओं और समुदायों में बहुत जरूरी व्यवहार बदलाव लाने के लिए पॉवर ऑफ 5 अभियान भी चलाया था। अपनी स्वास्थ्य संबंधी पहलों के साथ एमवे इंडिया का उद्देश्य लोगों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने का है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *