एमपी मे मिलावटियों की खैर नही, मोहंती ने दिए ये कड़े निर्देश

भोपाल
मध्य प्रदेश में खाद्य पदार्थों में मिलावट करना अब जघन्य अपराध होगा ।कलेक्टर और कमिश्नर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव सुधि रंजन मोहंती ने इस बात के सख्त निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने प्रशासन को ऐसे अपराधों के प्रति अति संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दिए और यह भी कहा कि मिलावट एक ऐसा अपराध है जो किसी को भी प्रभावित कर सकता है।

मोहंती ने खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि जब वे सतना कलेक्टर थे तो कैसे उनके डेढ़ साल  के बेटे  को मिलावटी मिठाई खाने से फूड पॉइजनिंग हो गई थी। मोहंती ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मिलावट के खिलाफ पूरे प्रदेश के अंदर एक जन अभियान चलाया जाना चाहिए और मिलावट खोरो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

मोहंती ने मिलावट करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही नगरीय निकाय में कार्यरत स्वास्थ्य निरीक्षकों के खाद पदार्थ चेकिंग के अधिकार भी वापस लौटाने के निर्देश भी मोहंती ने दिए। मोहंती ने दस साल पहले स्वास्थ सचिव रहते हुए भी इस तरह की कड़ी कार्रवाई में पूरे प्रदेश में की थी और उनके सुखद परिणाम भी निकले थे। एक बार फिर मोहंती खाद पदार्थों में मिलावट को लेकर सख्त तेवर अपना रहे हैं और उनका साफ कहना है कि मिलावट  खिलाफ अभियान अब तेजी से जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *