एमपी में बड़े पैमाने में पर IPS अधिकारियों का तबादला

भोपाल
तबदालों को लेकर कमलनाथ को कोसने वाले शिवराज दनादन ट्रांसफर कर रहे हैं। आईएएस अधिकारियों के बाद शिवराज सरकार ने बड़े पैमाने पर सोमवार की रात आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। सरकार ने राज्य के 39 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है, जिसमें 19 जिलों के एसपी भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि सरकार उपचुनाव को देखते हुए, अधिकारियों की मैदानी जमावट कर रही है।

बहुत दिनों से मुख्यालय में तैनात आईपीएस सिमाला प्रसाद को फिर से बैतूल का एसपी बनाया गया है। सिमाला बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। कोरोना महामारी के बीच उनकी एक कविता भी खूब वायरल हुई थी। वहीं, रीवा, मुरैना, देवास, सागर, डिंडौरी, झाबुआ, नरसिंहपुर, अनूपपुर, सीधी और टीकमगढ़ समेत कई जिलों के एसपी बदल दिए गए हैं।
 
वहीं, पुलिस मुख्यालय में पदस्थ एआईजी आशुतोष प्रताप सिंह को फिर से संचालक जनसंपर्क बना दिया गया है। वे पिछली शिवराज सरकार में भी इस पद पर रहे हैं। निवाड़ी एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव को एसपी भोपाल नॉर्थ बनाया गया है। साथ ही बुरहानपुर एसपी बीएस विरदे को एआईजी भोपाल बनाया गया है। कमलनाथ के छिंदवाड़ा में तैनात डीआईजी मिथलेश शुक्ला को डीआईजी प्रशिक्षण पुलिस मुख्यालय बने हैं। आईपीएस सचिन अतुलकर की नई पोस्टिंग सेनानी 7वीं वाहिनी भोपाल में हुई है। सिंगरौली एसपी टीके विद्दार्थी की तैनाती एआईजी पुलिस मुख्यालय के रूप में हुई है।
 
तबादलों पर सवाल
सत्ता में आने के बाद शिवराज ताबड़तोड़ तबादले कर रहे हैं। पूर्ववर्ती सरकार पर सीएम शिवराज सिंह चौहान तबादला उद्योग चलाने का आरोप लगाते थे। लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने भी तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर तबादले को लेकर निशाना साधा था। अब कांग्रेस ने पूछा है कि सरकार कोरोना महामारी के बीच तबादलों पर क्यों जोर दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *