एमपी में फिर लौटा ठंड का दौर, अगले 24 घंटे सर्द हवाएं चलने की आशंका

भोपाल
उत्तर भारत में हुई भारी बर्फबारी और ओले गिरने के बाद प्रदेश के मौसम ने करवट ली है। दो दिन से लगातार सर्द हवाएं चलने से मौसम ठंडा बना हुआ है। जिसके चलते कई स्थानों पर दिन के साथ रात के तापमान में गिरावट होने के चलते ठंड महसूस की गयी।

राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को दिन भर धूप खिली रही। इस दौरान सर्द हवाएं चलने से मौसम ठंडा रहा। यहां अधिकतम तापमान 23 .3 तथा न्यूनतम तापमान 8 .6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। आने वाले कुछ दिनों तक यहां फिलहाल मौसम इसी तरह के बने रहने के आसार जताए जा रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर और शहडोल संभागों को छोड शेष स्थानों पर मौसम शुष्क रहा। इस दौरान रीवा, शहडोल और जबलपुर में कहीं कहीं वर्षा भी हुई है। पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है, लेकिन इसका असर फिलहाल पूर्वोतर के इलाकों में ही देखने को मिल रहा है। शेष स्थानों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहा। मौसम विभाग की माने तो अगले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में इसी तरह का मौसम बना रहेगा। सर्द हवाएं चलने से ठंड इसी तरह बनी रहेगी। हालांकि दो से तीन दिन बाद एक बार फिर हवाओं का रूक बदलेगा, जिसके चलते ठंड में कमी आने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *