राफेल का लाभ फ्रांस को नहीं लेने देंगे, मोदी के खुलवाए खातों में डालूंगा 72 हजार: राहुल गांधी

जबलपुर
कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अन्याय की सरकार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को 15 लाख रुपए देने का वादा पिछले चुनाव में किया था, लेकिन आज तक किसी को एक रुपया नहीं मिला। पीएम मोदी ने जो खाते खुलवाए अब उन्ही में कांग्रेस पार्टी न्याय योजना के तहत 72 हजार रुपए सालाना डालेगी।  जिसका सीधा लाभ परिवार की महिलाओं को होगा क्योंकि पेमेंट डायरेक्ट उन्ही के खाते में आएगी। कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा के समर्थन में सिहोरा में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने एनडीए सरकार, भाजपा की नीतियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यप्रणाली पर लगातार हमला बोलते हुए कहा कि चौकीदार बताएं कि उन्हें अनिल अम्बानी ने क्या दिया है। नीरव मोदी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी,विजय माल्या जैसे लोगों को 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए देश के थमा दिए और भागने का मौका दिया गया, लेकिन जनता से किए गए वायदे के 15 लाख मोदी सरकार नहीं दे सकी। राहुल गांधी ने राफेल मामले पर भी केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राफेल का फायदा फ्रांस को नहीं लेने दिया जाएगा बल्कि हिंदुस्तान के युवाओं को इससे जोड़ा जाएगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि हमने दस दिनों के भीतर किसानोें का कर्ज माफ किया है, अभी चुनाव बाद और किसानों का कर्जा माफ करना है। प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि ये लोग सिर्फ मुंह चलाना जानते हैं, इस कलाकारी को जनता समझ चुकी है। इसके पहले प्रत्याशी विवेक तन्खा ने जबलपुर के विकास को अपना विषय बताते हुए कहा कि 15 साल सांसद रहे भाजपा प्रत्याशी लोगों की तकलीफ पर कह देते हैं कि ये मेरा विषय नहीं है। मंच से लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी सुरेश पचौरी,राज्य सरकार के मंत्री लखन घनघोरिया, तरुण भनोत ने भी इस अवसर पर अपनी बात रखी।

इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा राष्ष्टÑीय परिषद के पूर्व सदस्य धीरज पटैरिया ने भी अपने समर्थकों सहित कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। धीरज को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और सुरेश पचौरी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता दिलाकर पार्टी में उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में विधायक संजय यादव, विनय सक्सेना, नगर अध्यक्ष दिनेश यादव, ग्रामीण अध्यक्ष राधेश्याम चौबे आदि भी मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *