एमपी में खाद-यूरिया संकट जारी: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

मध्य प्रदेश में खाद और यूरिया की किल्लत को लेकर अभी भी राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. इसी क्रम में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने प्रदेश में यूरिया की सप्लाई को सुनिश्चित करने का किया अनुरोध किया है. सिंधिया ने मध्य प्रदेश में 23 लाख मीट्रिक टन यूरिया को भेजने को लेकर पत्र लिखा है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के कई जिलों से किसानों के लिए खाद और यूरिया कि किल्लतें आ रही हैं. इसको लेकर जब पूरे प्रदेश से किसानों के प्रदर्शन की ख़बरें आईं तो सीएम कमलनाथ ने तत्काल कृषि विभाग के अफसरों की बैठक बुला ली. उन्होंने अफसरों के साथ मैराथन चर्चा की. इसके बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यूरिया के रेलवे रैक और खाद के लिए केंद्रियों मंत्रियों से बात की.

इससे पहले खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेस नेता अजय सिंह ने आरोप लगाया कि केंद सरकार ने मध्य प्रदेश के किसानों की खाद यूरिया जानबूझकर रोक दी है. अजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद केंद्र सरकार को परेशानी हो रही है.

अजय सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित में कदम उठाना शुरू कर दिया है. 1000 रुपए की पेंशन को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसका फायदा कांग्रेस को आने वाले लोकसभा चुनावों में ज़रूर मिलेगा, इस बार कांग्रेस 20 सीटों से ज़्यादा जीतेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *