एनआईए ने 10 संदिग्धों के ठिकानों पर की छापेमारी, देश के खिलाफ ‘जिहाद’ छेड़ने की थी तैयारी

सलेम
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को तमिलनाडु में करीब 10 अलग-अलग संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी अप्रैल 2018 के एक मामले को लेकर की गई है, जिसमें 10 लोगों को देश के खिलाफ साजिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सोमवार की छापेमारी में एनआईए ने 3 लैपटॉप, 3 हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, 2 पेन ड्राइव, 5 मेमोरी कार्ड, दो चाकू और बड़ी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए हैं। पिछले साल अप्रैल में इन सभी संदिग्धों के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया गया था। इन पर इनके आतंकी संगठन के लिए हथियार इकट्ठा करने, सशस्त्र संघर्ष और जेलों में बंद आतंकियों को छुड़ाने के लिए पैसे जुटाने का आरोप है। इनके इस काम का मकसद देश के खिलाफ 'जिहाद' छेड़ना था।

'शहादत ही हमारा लक्ष्य' नाम से बनाया था वॉट्सऐप ग्रुप
आरोपियों ने 'शहादत ही हमारा लक्ष्य है' नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था। 2 अप्रैल 2018 को तमिलनाडु के रामनाथपुरम स्थित कीलाकरई थाने में इनके खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया था। 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि एक फरार हो गया था। हालांकि बाद में इन 9 लोगों को भी जमानत मिल गई थी।

एनआईए ने सोमवार को तमिलनाडु में इन संदिग्धों के 10 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी राज्य के मुथुपेट, सलेम, लालपेट, देवीपट्टिनम में की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *