एडीजी ने दी श्रद्धांजलि, प्रयागराज पहुंचा शहीद महेश कुमार यादव का पार्थिव शरीर

 
प्रयागराज 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकवादियों के फिदायीन हमले में प्रयागराज के मेजा निवासी महेश कुमार यादव (26) भी शहीद हो गए थे। महेश कुमार यादव का पार्थिव शुक्रवार रात प्रयागराज पहुंचा। इसके बाद प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पर एडीजी एसएन साबत ने शहीद महेश कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की। महेश यादव का पार्थिव शरीर शनिवार सुबह मेजा गांव पहुंचेगा। 
 गांव के लोग महेश को सोनू और ‘हीरो’ के नाम से पुकारते थे। गांववालों का कहना है कि शहीद महेश सिर्फ अपने परिवार ही नहीं समाज के लिए जीते थे और हर किसी की मदद करना उनके स्वभाव में था। ग्रामीण चाहते हैं कि शहादत का बदला पाकिस्तान से ऐसे तरीके से लिया जाए, जिससे कि दहशतगर्द दोबारा ऐसा कोई हमला करने से भी डरें। 
 टुडीहार बदल का पुरवा गांव के निवासी शहीद महेश के चाचा सुशील कुमार ने बताया कि वह दो भाइयों में बड़े थे। वह शुरू से ही देश की सेवा करना चाहते थे। बीए करने के बाद 2017 में उन्होंने सीआरपीएफ की 118वीं बटैलियन जॉइन कर ली। उन्होंने बताया कि महेश के पिता राजकुमार मुंबई में ऑटो चलाते हैं, इसलिए महेश परिवार के लिए भी कुछ करना चाहते थे। कुछ दिन पहले ही वह तीन दिन की छुट्टी पर घर आए थे और सोमवार को फिर कश्मीर चले गए। महेश की वापसी के महज 3 दिन बाद ही शहादत की इस खबर ने पूरे परिवार को झकझोर दिया है। 
छात्रों ने किया जमकर प्रदर्शन
प्रयागराज में पुलवामा अटैक के विरोध में प्रतियोगी छात्रों द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान उन्होंने बालसन चौराहे तक जुलूस निकालकर पाकिस्तान का पुतला फूंका। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *