एटीएस ने पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस को सौंपा, यूपी के मेरठ से खालिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार 

 मेरठ 
यूपी एटीएस और पंजाब पुलिस ने शनिवार को एक ज्वाइंट ऑपरेशन में मेरठ से आतंकी तीरथ सिंह को गिरफ्तार किया है। यह कट्टरवादी खालिस्तान मूवमेंट से जुड़ा हुआ था। उससे भिंडरवाला के पोस्टर मिले हैं। एटीएस ने पूछताछ के बाद आतंकी को पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

एसटीएस अधिकारियों ने बताया, फेसबुक मैसेंजर पर ट्वेंटी ट्वेंटी रेफरेंडम ग्रुप बना हुआ है। यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हुए हैं। इसमें एक मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर निवासी तीरथ सिंह भी था। शनिवार रात करीब 8 बजे पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद से आतंकी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। सदर थाने में आमद दर्ज कराई गई। उसके घर से भिंडरवाला के पोस्टर मिले हैं। एटीएस ने उससे लंबी पूछताछ की। इसके बाद पंजाब पुलिस उसे साथ ले गयी। बताया गया कि तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का मुकदमा दर्ज था। इस पूरे केस में अब आगे की कार्रवाई पंजाब पुलिस करेगी। खालिस्तान मूवमेंट में वेस्ट यूपी से पहले भी कई आतंकी पकड़े गए हैं।
 

वेस्ट यूपी से हथियार लेते रहे हैं खालिस्तानी
दिसंबर 2018 में एनआईए ने मेरठ से पहाड़ सिंह, परवेज उर्फ फरु और गाजियाबाद के नाहली से मलूक सिंह को गिरफ्तार किया था। पंजाब में आठ हिन्दू-सिख नेताओ की हत्या में इन तीनों ने हथियार सप्लाई किये थे। तीनों सप्लायर खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े थे। 2 अक्टूबर 2018 को शामली जिले में पुलिसकर्मियों के हथियार लूटे गए। इसमें खालिस्तान मूवमेंट से जुड़े 5 आतंकी गिरफ्तार हुए। खुलासा हुआ कि उन्हें पंजाब के पूर्व सीएम की रैली में हमला करना था। इसी साल एटीएस ने खालिस्तानियों से जुड़े हथियार सप्लायर राज सिंह और आसिफ को शामली से गिरफ्तार किया। वह हैंडग्रेनेड और पिस्टल सप्लाई करते थे। ये दोनों इंग्लैंड में छिपे आतंकी परमजीत उर्फ पम्मा से जुड़े हुए थे। इसके बाद मेरठ के एक और हथियार सप्लायर को एटीएस ने पकड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *