एक ही दिन में 6 इंच पानी बरसा रायगढ़ में

रायपुर
 ओडिशा और आसपास बने तगड़े सिस्टम के कारण प्रदेशभर में सक्रिय मानसून से भारी बारिश हो रही है। उत्तरी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ही दिन में 6 इंच बारिश हो गई। मस्तूरी में भी 12 सेंटीमीटर पानी गिरा। अकलतरा में नौ और बालाेद में सात सेंटीमीटर पानी गिरा। अन्य कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शुक्रवार को भी राज्य में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी।

तटीय ओडिशा में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अससपास ऊपरी हवा में एक चक्रवात है। एक द्रोणिका राजस्थान के बीकानेर, जयपुर, मध्यप्रदेश के गुमा, उमरिया तथा छत्तीसगढ़ के पेंड्रारोड होते हुए ओडिशा के झारसुगुड़ा व तटीय ओडिशा तक बनी हुई है। इसके प्रभाव से बड़ी मात्रा में समुद्र से नमी वाली हवा आ रही है। गुरुवार को सुबह ज्यादातर जगहों पर हवा में नमी 90 फीसदी या उससे अधिक ही रही। रायपुर में भी सुबह नमी 90 फीसदी थी। शाम तक यह 81 फीसदी के आसपास बनी हुई थी।

दोपहर का तापमान भी 30.6 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री कम है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार सिस्टम का असर अगले 48 घंटों तक रहेगा। प्रदेश के एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है, जबकि ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। राजधानी में भी दिनबर आसमान में बादल रहेंगे। रुक-रुककर बारिश होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *