वैक्स कराना आसान होगा उमस भरे मौसम में भी

 

उमस भरे मौसम में वैक्स कराना बहुत ही परेशान कर देनेवाला अनुभव होता है। एक तो उमस के कारण पसीने से चिपचिपाहट महसूस होती है, उस पर वैक्स ठीक से हेयर नहीं निकाल पाती, इस कारण एक ही जगह पर बार-बार वैक्स अप्लाई करनी पड़ती है। इन समस्याओं से बचने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकती हैं…

वैक्स कराने से पहले ऐसा करें
जब वैक्स कराने जा रही हों तो पहले शॉवर ले लें। ऐसा करने से पसीना और ऐक्स्ट्रा ऑइल धुल जाएगा और वैक्स कराने में भी आसानी होगी।

इस बात करा रखें ध्यान
नहाने के बाद स्किन पर किसी तरह का मॉइश्चराइजर या क्रीम ना लगाएं। वैक्स कराने जाते वक्त लूज कपड़े पहनकर जाएं। बेहतर होगा कि अपना ही कोई ऐसा कॉटन गाउन लेकर जाएं, जिसमें वैक्स कराना आसान हो। ऐसा हाइजीन के कारण कहा जा रहा है।

इस वैक्स के फायदे
चॉकलेट वैक्‍स एक प्रकार का मोम है, जो कोको, बादाम तेल, सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल, ग्लिसरीन और विटामिन ई आदि के मिश्रण से बनाया जाता है। इसमें चीनी और शहद जैसे चिपचिपे पदार्थ की अधिकता नहीं होती। इसलिए मॉनसून में यह वैक्स राहत देता है।

जल्दी नहीं पड़ती वैक्स की जरूरत
चॉकलेट वैक्‍स त्वचा में बालों की जल्द होने वाली ग्रोथ को रोकता है। अगर आपको वैक्‍स करने के दौरान दर्द, खिंचाव और त्‍वचा में जलन जैसी दिक्कत होती है तो चॉकलेट वैक्स मॉनसून में बेस्ट चॉइस है।

अब जरूर लगाएं मॉइश्चारइजर
वैक्स कराने के बाद पार्लर में ही मॉइश्चराइजर, बॉडी ऑइल, जेल या बॉडी सीरम जरूर लगाएं। इससे खुले हुए पोर्स और सेंसेटिव हो चुकी स्किन सेल्स पर एक प्रोटेक्शन लेयर बन जाती है।

ऐसे कपड़े पहने वैक्स के बाद
वैक्स के बाद कॉटन के कपड़े पहनें ताकि चिपचिपाहट या अनइजीनेस ना महसूस हो। ये कपड़े लूज होने चाहिए ताकि स्किन को प्रॉपर एयर मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *