ऋषभ पंत और कुलदीप ने होटल कॉरिडोर को ही बना ली 22 गज की पिच

 
पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद)  
   
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी-20 इंटरनेशनल में अपनी लय हासिल कर चुके हैं और अब वह वनडे मैचों में जोरदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे बारिश में धुल चुका है, ऐसे में 21 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने दूसरे वनडे से पहले खूब पसीना बहाया.

रविवार को ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया, जिसमें वह होटल के कॉरिडोर में कुलदीप यादव के साथ अभ्यास करते नजर आ रहे हैं.

इस वीडियों में कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव होटल के गलियारे में ऋषभ पंत को गेंदें डालते नजर आ रहे हैं. ग्लव्स पहने पंत को कुलदीप की टर्न लेती गेंदों को पकड़ते देखा जा रहा है. पंत ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है- Where ? When ? What ? Who ? …. No sorry … I only know the “WHY' (कहां ? कब ? क्या ? कौन ? … माफ करना… सिर्फ मुझे पता है 'क्यों').
 
दरअअल, खराब मौसम की वजह से प्रैक्टिस न टल जाए, इसलिए टीम इंडिया ने दूसरे वनडे से एक दिन पहले इंडोर प्रैक्टिस में अपने हाथ आजमाए. बीसीसीआई ने प्रैक्टिस करते टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर की हैं. इस दौरान हिटमैन रोहित शर्मा को मजाक सूझा और वह छाता रखकर बल्लेबाजी करने को तैयार नजर आ रहे हैं.
 
गौरतलब है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. भारतीय टीम रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी.
 
ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 इंटरनेशनल में 65 रनों की नाबाद पारी के साथ दो रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. पंत 22 साल पूरे होने से पहले ही दो टी-20 अर्धशतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए. साथ ही पंत की 42 गेंदों में 65 रनों की पारी टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम था. उन्होंने 2017 में बेंगलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ 56 रन बनाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *