उलटफेर के साथ अश्विनी और सिक्की की जोड़ी प्री क्वार्टर फाइनल में

नयी दिल्ली
अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारत की स्टार जोड़ी ने मंगलवार को यहां इंडिया ओपन 2019 के पहले दौर में उलटफेर करते हुए महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। दुनिया की 23वें नंबर की भारतीय जोड़ी ने इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हाल में पहले दौर में ली वेनमेई और झेंग यू की चीन की छठी वरीय जोड़ी को कड़े मुकाबले में सीधे गेम में 47 मिनट में 22-20 21-19 से हराया। दूसरे दौर में अश्विनी और सिक्की का सामना पी चोचुवोंग और कितिपाक डुबतुक की थाईलैंड की जोड़ी तथा चेन शियाओफेई और झाउ चाओमिन की चीन की क्वालीफायर जोड़ी के बीच होने वाले मैच की विजेता जोड़ी से होगा। अश्विनी और सिक्की ने नेट पर बेहतर खेल दिखाया और विरोधी जोड़ी के खिलाफ लंबी रैलियों में भी आसानी से अंक जुटाए।

सिक्की ने कहा कि कोच ने हमें कहा कि नेट आकर खेलों क्योंकि विरोधी जोड़ी नेट पर मजबूत नहीं हैं। हमने ऐसा किया और हमने इसका फायदा मिला। अश्विनी ने नेट पर अच्छा खेल दिखाकर उन पर दबाव बनाया। भारतीय जोड़ी ने हालांकि मैच के दौरान विरोधी जोड़ी को कई बार वापसी करने का मौका दिया जिस पर अश्विनी ने कहा कि हमने कुछ गलतियां की और उन्हें वापसी करने का मौका दिया जिससे दूसरे गेम में उन्होंने 17-17 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली। हम कोचों के साथ मिलकर इस पर काम कर रहे हैं। भारतीय जोड़ी ने मैच की धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उठाकर चीन की जोड़ी ने 11-7 की बढ़त बना ली। अश्विनी और सिक्की हालांकि इसके बाद लगातार चार अंक के साथ 11-11 पर स्कोर बराबर करने में सफल रहीं। वेनमेई और झेंग फिर बढ़त बनाई और इसे लंबे समय तक बरकरार रखा लेकिन भारतीय जोड़ी ने 19-20 के स्कोर पर लगातार तीन अंक के साथ पहला गेम जीत लिया। 

दूसरे गेम में भारतीय जोड़ी ने बेहतर शुरुआत की और ब्रेक तक 11-10 से आगे थी। चीन की जोड़ी ने वापसी करते हुए 12-14 की बढ़त बनाई लेकिन अश्विनी और सिक्की ने 14-14 पर स्कोर बराबर कर दिया। भारतीय जोड़ी ने 17-17 के स्कोर के बाद बेहतर प्रदर्शन करते हुए गेम और मैच जीत लिया। पुरुष युगल में कपिल चौधरी और शुभम यादव ने भास्कर चक्रवर्ती और गौरव देसवाल की हमवतन भारतीय जोड़ी को 21-12 15-21 21-16 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन अर्जुन एम आर और रामचं्रद श्लोक को हुआंग काइशियांग और वेंग जिकांग की चीन की जोड़ी के खिलाफ 16-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल में विक्रम चवात और प्रेम ंिसह चौहान, केतन चहल और संितदर मलिक, ंिप्रस चतुर्वेदी और तुषार शर्मा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *