उमा भारती ने यूपी एमपी के गवर्नर से मुलाकात में किया केन बेतवा प्रोजेक्ट का जिक्र

लखनऊ
पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने यूपी और एमपी के राज्यपाल से मुलाकात कर कहा है कि केन बेतवा प्रोजेक्ट के लिए दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों योगी आदित्यनाथ और कमलनाथ की एक औपचारिक बैठक कराएं और इसके बाद इस प्रोजेक्ट को लागू करने का रास्ता साफ हो जाएगा। उमा भारती ने दोनों ही राज्यों के राज्यपाल से सौजन्य मुलाकात के बाद यह बात कही है।

शनिवार को सुबह राजभवन में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन से सौजन्य मुलाकात करने पहुंची थीं, वहीं उनकी भेंट प्रदेश की तत्कालीन राज्यपाल और वर्तमान में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से हो गई। इसके बाद किए गए ट्वीट में उमा भारती ने लिखा है कि केन बेतवा प्रोजेक्ट का सारा काम पूरा हो चुका है। सिर्फ दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बाकी है। दोनों ही राज्यों में सर्वाधिक गरीबी की मार झेल रहे बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों को यह प्रोजेक्ट रोजगार, पेयजल, कृषि में हर तरह से निर्भर और सार्थक बनाएगा।

भारती के अनुसार अपने अचल प्रयास से दो साल पहले ही इसे प्रारंभ होने की स्थिति में ला दिया है। वर्तमान में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पीएमओ के अफसर इस प्रोजेक्ट के साथ उनकी संलग्नता बनाए हुए हैं। इसलिए दोनों ही राज्यों के राज्यपाल से यह बैठक कराने का अनुरोध किया गया ताकि प्रोजेक्ट पर अमल शुरू हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *