उपचुनाव: 22 सेटों के लिए पूर्व विधायक दोबारा जीत के लिए अपने अफसरों की पोस्टिंग करने में जुटे

भोपाल
मंत्रालय के कामकाज में तेजी आने के साथ ही कांग्रेस से बगावत कर भाजपा में आए और उपचुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे 22 पूर्व विधायकों की फाइलें सरपट दौड़ने लगी हैं। ये दोबारा जीत के लिए अपने हिसाब से अफसरों की पोस्टिंग कराने और निर्माण कार्यों के प्रस्ताव शासन को दे रहे हैं जिस पर तेजी से एक्शन लिया जाने लगा है। खासतौर पर निर्माण विभागों से जुड़े कामों में तेजी लाई गई है और मंत्रालय के निर्देशों के बाद इनके जिलों में कलेक्टर इस पर त्वरित एक्शन करा रहे हैं। मुख्यमंत्री इन पूर्व विधायकों के क्षेत्र में विकास कार्यों के प्रस्ताव भी ले चुके हैं।

प्रदेश में जिन 22 विधानसभा सीटों में सितम्बर के पहले चुनाव कराए जाने हैं, वहां से विधायक रहे कांग्रेस के नेता अब दोबारा चुनाव लड़ने के लिए जनता के काम कराने में कोई कसर नहीं रखना चाहते। ये मंत्रालय और कलेक्टरों से सीधे संपर्क में हैं और जनहित के मामलों में तुरंत एक्शन ले रहे हैं। कांग्रेस से भाजपा में आए इन पूर्व विधायकों के मामले में त्वरित कार्यवाही के लिए सरकार ने भी अफसरों को निर्देश दे रखे हैं। इसका असर यह है कि अगर किसी विधायक का कोई प्रस्ताव या पत्र मंत्रालय में पहुंचता है तो उसकी फाइल तुरंत मूव होती है और वरिष्ठ अधिकारियों के एप्रूवल के बाद उस पर एक्शन होने लगता है।

अधिकारियों की पोस्टिंग पर भी फोकस: मंत्रालय में मुरैना, सुमावली, सुवासरा, सांवेर, सुमावली, दिमनी, अम्बाह, मेहगांव, गोहद, सुरखी, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भांडेर, करैरा, बामोरी, पोहरी, अशोकनगर, मुंगावली, अनूपपुर, सांची, हाटपिपल्या, बदनावर विधानसभा क्षेत्रों से संबंधित मामलों की फाइल तेजी से मूव होने के साथ इन विधानसभा क्षेत्रों में अधिकारियों की पोस्टिंग भी करने का काम शुरू है।

इन पूर्व विधायकों द्वारा अपने क्षेत्र में विकास कार्य कराने के लिए वर्क्स डिपार्टमेंट जैसे नगरीय विकास, लोक निर्माण, जल संसाधन, आरईएस, मनरेगा, पंच परमेश्वर योजना विभाग से संबंधित कामों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है और क्षेत्र की जनता के बीच विकास कार्य बताने के लिए स्टीमेट तैयार कराकर उन्हें मंजूरी दिलाई जा रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य, जनजातीय कार्य, सामाजिक न्याय, एमएसएमई व अन्य विभागों से संबंधित काम भी प्राथमिकता में लिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *