उपचुनावों से पहले राजनीतिक सेंधमारी, पूर्व मंत्रियों से आज घर जाकर मिलेंगे नरोत्तम

ग्वालियर
विधानसभा उपचुनावों से पहले शुरु हुए राजनीतिक सेंधमारी के खेल से भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों की दलों में अब अपने नेताओं को साधने की चिंता गहराने लगी है। इस बीच सूबे की सत्ता में वापसी के बाद फिर से अपनी जड़ें मजबूत किए जाने को लेकर बीजेपी इस मामले में संभावित खतरों को टालने के लिए नए सिरे से सक्रियता बढ़ाने जा रही है। इसके लिए सबसे पहले पार्टी अपने पूर्व मंत्रियों को साधने वाली है। इसके साथ ही शहर की दोनों विधानसभा सीटों पर प्रमुख कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने के लिए भी दिग्गज नेता दो दिन तक अंचल में रहने वाले हैं।

दरअसल बीते कुछ समय से सियासी हलकों में इस बात को लेकर खासी चर्चाएं हैं कि उपचुनाव में अपनी दावेदारी खतरे में पड़ने से बीजेपी के कुछ पूर्व मंत्री नाराज चल रहे हैं। इनके साथ ही पिछले विधानसभा चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों में भी इस बात को लेकर रोष हैं कि उनकी पार्टी कांग्रेस से भाजपा में आए लोगों को ही तवज्जो देगी तो उनके कैरियर का क्या होगा? ऐसे में बीजेपी के कई कद्दावर नेता अपनी नाराजगी से संगठन के वरिष्ठ नेताओं को अवगत भी करा चुके हैं। इन्हीं हालातों को देखते हुए बीजेपी ने अब पहले चरण में अपने पूर्व मंत्रियों को साधने का फैसला लिया है। इसके लिए ग्वालियर में प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई है। वह आज शाम को ग्वालियर पहुंचकर यहां पार्टी के चार पूर्व मंत्रियों से उनके घर जाकर मिलेंगे।

हर मंत्री को पूरा समय- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा रविवार को ग्वालियर आकर सबसे पहले रात 7.15 बजे अनूप मिश्रा के घर पहुंचेंगे। यहां से 7.45 बजे नारायण सिंह कुशवाह से मिलेंगे और 8.15 बजे जयभान सिंह पवैया के निवास पर जाएंगे। इसके बाद रात 8.45 बजे श्रीमती माया सिंह के घर जाकर मुलाकात करेंगे।

उपचुनाव से पहले भाजपा नेताओं को अपने पाले में लाने के लिए कांग्रेस द्वारा की जा रही फील्डिंग को तोड़ने के लिए भाजपा का पूरा फोकस फिलहाल डैमेज कंट्रोल पर रहने वाला है। अंचल में परचम फहराने का दावा कर रही भाजपा का पार्टी में टूटन रोकने के लिए शुरु हुआ यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। ताकि सरकार को न रहे खतरा- पार्टी के एजेंडे के तहत चर्चा के दौरान सभी नेताओं को यह समझाना है कि सारे गिले-शिकवे भुलाकर उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी बनने वाले कांग्रेस के बागी नेताओं का सपोर्ट करना जरुरी है वरना सरकार के अस्तित्व पर संकट आ जाएगा।

वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन आज शाम को ग्वालियर पहुंच रहे हैं। वह यहां 8 और 9 जून को रुककर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करते हुए उपचुनाव से पहले ग्वालियर पूर्व विधानसभा में चल रही खींचतान को लेकर रिपोर्ट तैयार कर सकते हैं।

पूर्व मंत्री जयंत मलैया 8 जून से तीन दिन तक ग्वालियर में रहने वाले हैं। सोमवार को वह दमोह से वाया रोड दोपहर 12 बजे डबरा पहुंचेंगे। इसके बाद ग्वालियर पहुंचकर 9 और 10 जून तक यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर पार्टी की चुनावी तैयारियों के मद्देनजर फीडबैक लेंगे।

इससे पूर्व आज सुबह मध्यप्रदेश के ग्रह एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा पहुंचे जिला अस्पताल. जिला अस्पताल में जिला साफ सफाई का लिया जायजा. इस दौरान करोनो संकट काल में अपनी जान कि परवाह किए बिना अपनी डियूटी कर रहे सफाई कर्मचारियों का फूल माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर किया सम्मान. साथ में पूर्व विधायक श्रीमती रक्षा संतराम शिरौनीया भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया महेंद्र सिंह यादव पूर्व विधायक आशाराम अहिरवार योगेश सक्सैना प्रशांत ढेगुला , मुकेश यादव बृजेश दुबे नरेंद्र साहू उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *