उन्नाव में डबल मर्डर के बाद BHU में MCA छात्र की गोली मारकर हत्या

 
वाराणसी

उन्नाव में डबल मर्डर के बाद लोगों का सरकार के खिलाफ आक्रोश खत्म भी नहीं हुआ था कि एक और घटना घट गई। विश्व प्रसिद्ध बनारस हिंदू यूनीवर्सिटी (बीएचयू) में एमसीए कर रहे छात्र की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। छात्र की हत्या से उत्पन्न तनाव को देखते हुए विश्वविद्यालय परिसर में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।
 पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मृतक के पिता एवं विश्वविद्यालय प्रेस के कर्मचारी राकेश सिंह की तहरीर पर लंका थाने में बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर एवं भारतीय चिकित्सा संस्थान (आईएमएस) की प्रो रोयना सिंह, विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के छात्र रुपेश तिवारी, मंगलम सिंह, विनय एवं आशुतोष त्रिपाठी समेत अन्य के खिलाफ हत्या एवं हत्या की साजिश करने का मामला दर्ज किया है। मामले में आरोपी चार छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। प्रो सिंह पर हत्या की साजिश रचने का आरोप है।
 विश्वविद्यालय के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ0 राजेश सिंह ने बताया कि दुखद घटना के कारण बुधवार को बीएचयू में अवकाश घोषित किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बीएचयू परिसर में एहतियातन अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विश्वविद्यालय की सुरक्षा में तैनात सैकड़ों पूर्व सैनिकों एवं कई थानों की पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में पीएसी और केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान तैनात किये गए हैं। जिला अधिकारी सुरेंद्र सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी समेत कई आला अधिकारियों ने मंगलवार देर रात विश्वविद्यालय के कुलपति से विचार-विमर्श किया और इसके बाद रात में ही यहां हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिये गए।  
 
उन्होंने बताया कि वाराणसी रोहनिया क्षेत्र अखरी गांव निवासी एवं बीएचयू में एमसीए द्वितीय वर्ष में निष्कासित गौरव को मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने मंगलवार देर शाम बिड़ला-ए छात्रावास के पास गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया था। घटना के बाद उसके साथियों ने तत्काल बीएचू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान रात करीब डेढ़ बजे उसने दम तोड़ दिया। वह बीएचयू परिसर स्थित बिड़ला-ए छात्रावास चौराहे पर अपने साथियों के साथ हमेशा की तरह बातें कर रहा था तभी बदमाशों ने उसे निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की, गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया। इस जानलेवा हमले उसका कोई साथी एवं अन्य घायल नहीं हुआ।  

 घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में छात्र ट्रॉमा सेंटर पहुंच गए तथा कईयों ने तोडफ़ोड़ की। गमले एवं खिड़कियों के शीशे तोड़ दिये गए। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से स्थिति को संभाला। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *