उत्तर प्रदेश में आखिर स्कूल और कॉलेज कब खुलेंगे?

 
लखनऊ

कोरोना महामारी के बीच देश अब धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है। धार्मिक स्थल, मॉल, होटल और रेस्तरां अब खुल गए हैं और अब बारी है स्कूलों के खुलने की। स्कूल को लेकर छात्रों के अलावा अभिवावकों में भी भी बेचैनी है। यूपी में भी मार्च महीने से स्कूल व अन्य शिक्षण संस्थान बंद है। ऐसे में सवाल उठता है कि आपके राज्य में स्कूल कब खुल रहे हैं? वैसे अभी तक यूपी की योगी सरकार, केंद्र सरकार की गाइडलाइंस पर ही चलती दिख रही है।

दरअसल लॉकडाउन बढ़ाने, शर्तें और अनलॉक पर गाइडलाइंस…सबकुछ योगी सरकार केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश पर ही कदम बढ़ाती दिख रही है। ऐसे में संभावना है कि केंद्र सरकार स्कूल खोलने को लेकर जो फैसला लेगी, यूपी सरकार भी उसी नक्शेकदम पर चलेगी।

हर किसी के मन में यही सवाल
इस बीच प्रदेश में अधिकांश स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेज शुरू कर दी हैं। हालांकि, स्कूल न खुलने की वजह से स्टूडेंट्स को स्टडी का पारंपरिक माहौल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में पैरेंट्स की चिंता बढ़ने लगी है। पैरेंट्स और स्टूडेंट्स की उत्सुकता का समाधान करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने 15 अगस्त के बाद स्कूल-कॉलेजों को खोलने की बात कही है।

निशंक के बयान से यह इशारा
दरअसल देश के एचआरडी मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने एक इंटरव्यू में ये बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद है कि 15 अगस्त के बाद सभी शैक्षणिक संस्थान खुल जाएंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *