ईद के लिए पुलिस ने अलर्ट जारी किया, ईद की नमाज इस बार घर में ही अदा की जाएगी

भोपाल
ईद के लिए  पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. शहर में असामाजिक तत्व ऑडियो संदेशों के जरिए अफवाह फैला रहे हैं. उनसे बचने के लिए पुलिस ने जारी अलर्ट में साफ कहा है कि ईद की नमाज भी इस बार घर में ही अदा की जाएगी. कोई भी मस्जिद या ईदगाह पर जमा ना हो.

एसपी धर्मवीर यादव के अनुसार शहर में कुछ असामाजिक तत्वों ने ऑडियो संदेशों के माध्यम से अफवाह फैलायी थी कि बाग फरहत अफजा, बड़ी मस्जिद, सोनिया गांधी कॉलोनी वाली मस्जिद, ऐशबाग की चारमीनार वाली मस्जिद, आरिफ नगर की बड़ी वाली मस्जिद में ईद की नमाज अदा की जाएगी. एसपी ने कहा यह ऑडियो संदेश पूरी तरह से गलत है. प्रशासन ने ईद की नमाज के लिए भी कोई छूट नहीं दी है. कोरोना संक्रमण से बचने और लॉक डाउन की वजह से सभी लोग अपने घर में नमाज़ अदा करें.

पुलिस अधिकारियों का कहना है ऑडियो संदेश पूरी तरह से भ्रामक एवं गलत है. इसके संबंध में पुलिस और प्रशासन ने किसी प्रकार की कोई अनुमति नहीं दी है. शहर काजी मुश्ताक अली नदवी साहब ने एक वीडियो जारी किया है जिसमे यह अपील की गई है कि लोग अपने-अपने घरों में ईद की नमाज पढ़ें.

भोपाल पुलिस लगातार सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है. इस प्रकार के भ्रामक और गलत जानकारी फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. किसी प्रकार की भ्रामक और झूठी खबरों की सत्यता जाने बिना उसे आगे फॉरवर्ड ना करें. अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पवित्र रमजान का कल अलविदा जुम्मा था. दाऊदी बोहरा समाज ने आज शनिवार को ईद उल फितर का त्योहार मनाया. शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने बंदों से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की है. बोहरा समाज ने सादगी से ईद मनायी. अपने-अपने घरों में नमाज अदा कर सोशल डिस्टेंस का पालन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *