ईद की नमाज के दौरान हुए पथराव में 12 कांवड़िए घायल, एक की हालत गंभीर

बदायूं
उत्‍तर प्रदेश के जिले बदायूं में बदायूं-बिसौली मार्ग स्थित एक ईदगाह के सामने से गुजर रहे कांवड़ियों पर हुए पथराव में 12 कांवड़िए घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर है। बताया जाता है घटना उस समय हुई जब कांवड़‍िए तेज आवाज में धार्मिक गाने बजाते हुए ईदगाह के सामने से निकल रहे थे।

घटना के बारे में एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया, 'इस्लामनगर थानाक्षेत्र स्थित ईदगाह में उस समय काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ने जमा हुए थे। इसी बीच हरिद्वार से जल लेकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर कुछ कांवड़िए ईदगाह के सामने से गुजरने लगे। कांवड़ के साथ बज रहे डीजे साउंड सिस्टम का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध किया। इस पर कांवड़ियों ने डीजे सिस्टम बंद कर दिया। इसी बीच किसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और मारपीट शुरू हो गई।'

दो किलोमीटर तक किया पीछा
एसएसपी के मुताबिक, संख्या में अधिक होने पर एक समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों को खदेड़ दिया और उन पर जमकर पथराव किया। कुछ कांवड़ियों को पीटने की भी खबर है। वहां से भागते हुए कांवड़ियों का लगभग दो किलोमीटर तक पीछा करके हमला किया गया।

पुलिसवालों ने छिपकर जान बचाई
मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया। तीन महिला और पांच पुरुष सिपाहियों ने पास के पेट्रोल पंप में छिपकर किसी तरह जान बचाई। एसएसपी ने बताया कि हालात को काबू करने के लिए कई थानों की पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति सामान्य है और जिले के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *