इस हाई प्रोफाइल सीट से राहुल द्रविड़ को चुनाव लड़ाने की मांग

इंदौर
लोकसभा चुनाव में सेलेब्रिटियों और बड़े नामों के चुनाव लड़ने की चर्चाओं का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब इंदौर से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का नाम जोर पकड़ रहा है. स्थानीय लोगों और कांग्रेस नेताओं के बीच यह कहा जा रहा है कि मराठी वोटों को देखते हुए पार्टी उन पर भी दांव लगा सकती है.

दरअसल, आठ बार से लगातार हार रही इंदौर सीट पर कांग्रेस जीतने के लिए ऐसे नाम की तलाश कर रही है जो लोकल कांग्रेस नेताओं की पंसद होने के साथ दमदारी से चुनाव लड़े. ऐसे में अब राहुल द्रविड़ का नाम चल रहा है. इससे पहले सिंधिया का भी नाम चल रहा था.

शहर में तकरीबन 5 लाख मराठी वोटर हैं. और द्रविड़ और सिंधिया दोनों का इंदौर से नाता होने के चलते नाम पर विचार किया जा रहा है. सिंधिया की जहां कार्यकर्ताओं में अच्छी पकड़ है, वहीं द्रविड़ का जन्म इंदौर में हुआ है. यहां से लगातार 8 बार जीतते आ रहीं सुमित्रा महाजन को मराठी वोटों का सबसे बड़ा सहारा रहता है.

बताया जा रहा है कि द्रविड़ को लड़वाने को लेकर मराठी समाज की एक बैठक भी हुई है. लेकिन द्रविड को कांग्रेस के मंत्री ही नही पचा पा रहे हैं. पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि सचिन तेंदुलकर और रेखा जैसी अभिनेत्री को राज्यसभा में भेजने से कांग्रेस को कोई फायदा नही हुआ, इसलिए राहुल द्रविड़ के इंदौर से चुनाव लड़ने से एक राजनेता की सियासी हत्या होगी.

हालांकि वर्मा ने कहा कहा कि इंदौर लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव लड़ना चाहिए. इसमें किसी को भी आपत्ति नहीं होगी क्योंकि वो इसी प्रदेश से हैं और उनका सियासी कद भी काफी बड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *