इस हफ्ते लॉन्च होगा 120 इंच की स्क्रीन वाला Smart TV, 8K रेजॉलूशन करेगा सपॉर्ट

स्मार्ट टीवी का क्रेज आजकल काफी बढ़ रहा है। विडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स और OTT सर्विसेज के आने के बाद अब ज्यादा से ज्यादा यूजर्स स्मार्ट LED TV ले रहे हैं। कंपनियां भी इस मार्केट ट्रेंड को समझ रही हैं और अपने नए और अडवांस फीचर वाले स्मार्ट टीवी लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में जापान की जानी-मानी कंपनी Sharp 120 इंच स्क्रीन वाला स्मार्ट टीवी लॉन्च करने वाली है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला टीवी है जिसमें इतनी बड़ी स्क्रीन दी गई है। शार्प के इस टीवी के साथ एक 5G नेटवर्क सपॉर्ट करने वाला भी स्मार्ट टीवी लॉन्च करने वाला है।

इस हफ्ते होगा लॉन्च

कंपनी इस टीवी को बर्लिन में 6 से 11 सितंबर के बीच होने वाले टेक इवेंट IFA में लॉन्च करने वाली है। 120 इंच के इस टीवी में 8K रेजॉलूशन वाली स्क्रीन दी गई है। शार्प ने फिलहाल अपने इस टीवी के स्पेसिफिकेशन की कोई जानकारी नहीं दी है। इसके साथ ही कंपनी 5G 8K टीवी को किन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ लाएगी इस बारे में भी अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

बड़े इवेंट के लिए किया गया है डिजाइन

कंपनी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस टीवी को खास तौर से बड़े इवेंट और पब्लिक एग्जिबिशन में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही इसे म्यूजियम और स्कूलों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। म्यूजियम में डिस्प्ले के लिए रखी गई किसी पेंटिंग या आर्टवर्क को इस टीवी पर दूर से अल्ट्रा-हाई रेजॉलूशन में प्ले किया जा सकता है।

5G TV के साइज की बात करें तो इस बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया। हालांकि, शार्प ने यह जरूर कन्फर्म कर दिया है कि यह 8K HDR कॉन्टेंट को प्ले करेगा।

अल्ट्रा क्लियर पिक्चर देने की है प्लानिंग

शार्प की प्लानिंग है कि वह 8K रेजॉलूशन और 5G इकोसिस्टम को तैयार करे जिससे कि यूजर्स तक अल्ट्रा क्लियर पिक्चर और विडियो पहुंचाया जा सके। बता दें कि 8K अल्ट्रा क्लियर विडियो के लिए कम से कम 512Gbps की अल्ट्रा हाई बैंडविथ की जरूरत होती है जो केवल 5G नेटवर्क ही उपलब्ध करा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *