इस साल के अजीब ब्यूटी ट्रेंड्स

ब्यूटी और मेकअप की दुनिया में हमेशा नए-नए ट्रेंड्स आते जाते रहते हैं लेकिन 2018 में काफी अजीब ब्यूटी ट्रेंड्स ने अपनी जगह बनाई। नाकों के बाल बढ़ाने से लेकर बुल स्पर्म कंडिशनर जैसे अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट्स को दुनिया भर में बड़ी संख्या में महिलाओं ने ट्राई किया। निश्चित तौर पर इनमें से कुछ ट्रेंड्स के बारे में आपने भी जरूर सुना होगा, आजमाया भले न हो। यहां हम आपको 2018 के 10 ऐसे ही अजीब ब्यूटी ट्रेंड्स के बारे में बता रहे हैं…

कैक्टस मसाज
ये ट्रेंड मैक्सिको से शुरू हुआ। इस मसाज में व्यक्ति के टायर्ड मसल को आराम मिलता है। आप कुछ और सोचें इससे पहले हम आपको बता दें कि मसाज शुरू करने से पहले कैक्टस से बीज निकाल दिए जाते हैं, जिससे ये काफी सेफ होता है। ये बॉडी से टॉक्सिन्स निकालता है।

मेयोनीज फेसपैक
अगर आपको सैंडविच में मेयोनीज बहुत पसंद है तो ये सुनने में आपको थोड़ा अटपटा लग सकता है लेकिन इस मेयोनीज को आप फेस पर भी बतौर फैसपैक लगा सकती हैं। इसमें अंडे और तेल के गुण पाए जाते हैं जिससे कि ये परफेक्ट नैचरल स्किन हाईड्रेटर का काम करता है। इससे स्किन का टेक्सचर इम्प्रूम होने के साथ-साथ त्वचा में नमी बनी रहती है।

फायर फेशियल
ये सुनकर आपको काफी अजीब लग सकता है लेकिन इस साल फायर फेशियल दुनिया के कुछ कोनों में काफी ट्रेंड में रहा। चाइनीज ब्यूटी सलौन में त्वचा को जवां रखने के लिए ये फायर फेशियल किया जाता है। इससे सेल्स रिजनेरेट होती हैं और आप ज्यादा यंग दिखती हैं। इस फेशियल में एक तौलिये को ऐल्कॉहॉल में भिगोकर चेहरे पर रख दिया जाता है और आग लगा दी जाती है। इससे त्वचा की झुर्रियां खत्म होती हैं।

न्यूड आईलैशेज
कई ब्यूटी ब्लॉगर ने इस लुक को इंस्टाग्राम पर काफी वायरल किया। इस लुक के लिए थोड़ा-सा कॉम्पैक्ट पाउडर या लिक्विड फाउंडेशन को ब्रश से अपनी आईलैशेज पर अप्लाई करें और आपको ये अनोखा न्यूड आईलैश का लुक मिल जाएगा।

नाक के बाल बढ़ाने का ट्रेंड
एक इंस्टाग्राम यूजर ने अपने आर्टिफिशियल आईलैश को अपनी नाक में चिपकाकर इस फोटो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया। बस ये पोस्ट जंगल की आग की तरह फैल गई और इसे लोग नया ब्यूटी ट्रेंड मानकर फॉलो करने लगे।

बुल स्पर्म कंडिशनर
आप मानें या न मानें लेकिन ये सच है। कई कॉस्मेटिक कंपनियों ने हेयर कंडिशनर में बुल स्पर्म का इस्तेमाल करना शुरू किया। उनका ये मानना है कि इससे बाल सॉफ्ट और शाइनी होते हैं। ये सुनने में गंदा है लेकिन उतना ही सच भी।

कॉर्कस्क्रू नेल्स
अब आपको बॉटल ओपन करने के लिए किसी कॉर्कस्क्रू की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये काम आपके नाखूनों से ही हो जाएगा। सुनने में अजीब लग रहा होगा लेकिन सच है। इसके लिए अपने नाखूनों को एक्रैलिक नेल पेंट से कलर करें और इसे कॉर्कस्क्रू का शेप दें। अब एक छोटा प्लास्टिक स्ट्रॉ लें और नाखूनों की टिप के अंदर डालकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब सूख जाए ऊपर से नेल ग्लिटर का इस्तेमाल करें और प्लास्टिक स्ट्रॉ के चारों तरफ स्पाइरल कर दें।

ग्लिटर मास्क
2018 में ग्लिटर पील-ऑफ मास्क इसलिए ट्रेंड में आया क्योंकि इससे स्किन सॉफ्ट होती है और इसमें ग्लिसरीन और चारकोल मौजूद होता है जो स्किन को सॉफ्ट और हेल्दी बनाता है।

Anime मेकअप
अवतार फिल्म तो आप सबने देखी ही होगी और उसके कैरेक्टर भी आपको याद होंगे। ये मेकअप लुक उन कैरेक्टर्स से काफी मिलता जुलता है और ये इस साल काफी ट्रेंड में रहा। ये लुक देखने में अजीब है लेकिन लोग एक्सपेरिंमेंट करने से कभी पीछे नहीं हटते।

चींटी बॉडी वॉश
चींटियों में फॉर्मिक एसिड की मात्रा काफी ज्यादा होती है। इसलिए ये बॉडी वॉश आपकी स्किन की डेड सेल्स को निकालकर स्किन को यंग और हेल्दी बनाता है। ये स्किन के लिए बेहद सेहतमंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *