इस देश में मिला रुपयों का पहाड़, बेहिचक और बेहिसाब पैसा निकाल रहे हैं लोग

आपने बेशक पहाड़ देखे होंगे और नहीं भी देखे तो बचपन में कोरे कागज पर सीनरी में पहाड़ बनाये जरूर होंगे।यही कल्पना करके बनाते होंगे की मिट्टी, बालू , ईंट और पत्थरों की परत से बना एक ऊंचा सा टीला जिसपर जंगली घांस, पेड़ पौधे उगे होते होंगे।ये तो प्रकृति की देन हैं लेकिन क्या कभी रुपयों का पहाड़ देखा है? अगर नहीं देखा तो हम बताते हैं, हाल ही में कहां पाया गया है 'कैश माउंटेन'। 

ये कैश माउंटेन चीन में पाया गया है। जो पूरे 300 मिलियन यान और 44 मिलियन डॉलर यानि भारतीय रुपये के अनुसार 34 करोड़ रुपये के नोटों से बनाया गया है। इसे सिर्फ देखने के लिए नहीं बनाया गया, बल्कि इस कैश माउंटेन से रुपये भी ले सकते हैं। दरअसल, ये चीन की एक स्टील कंपनी का बोनस देने का तरीका है। चौंक गए न आप!

रुपयों से बना ये पहाड़ कर्चमारियों को बोनस देने के लिए बनाया गया है। दरअसल, ये स्टील कंपनी हर साल ऐसे ही अनोखे तरीके से चाइनीज़ न्यू ईयर के दौरान अपने कर्मचारियों को बोनस देती है। प्रति कर्मचारी 60 हज़ार युआन यानि 62 लाख रुपये का बोनस दिया गया। इस लिस्ट में करीब पांच हजार कर्मचारी शामिल हैं।

बोनस देने का ऐसा अजीबो-गरीब तरीका पहले भी अपनाया जा चुका है। पिछले साल कंपनी ने कैश गेम शो रखा था। इसमें कर्मचारी जितना चाहे कैश जीत सकते थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *