इस देवी का आशीर्वाद लेकर चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे योगी, यहां 32 किलोमीटर रोड शो करेंगी प्रियंका

पटना 
लोक चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)चुनाव अभियान का आगाज 24 मार्च यानी रविवार से करेगी. चुनाव अभियान की शुरुआत विजय संकल्प सभाओं के साथ होगी. 24 और 26 मार्च को भाजपा देशभर में 500 स्थानों पर विजय संकल्प सभा करेगी. ये सभाएं देश की करीब 480 लोकसभा सीटों पर आयोजित की जाएंगी. अब बीजेपी युद्ध स्तर पर प्रचार के लिए लग जाएगी.

इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश, गृहमंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली और यूपी दोनों जगह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली में सभाओं कों संबोधित करेंगी. इसके साथ ही उम्मीदवारों के नामांकन के वक्त भी पार्टी के वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद होंगे. उम्मीदवारों के नामांकन के साथ ही विजय संकल्प सभा भी की जाएंगी.

इसी तरह कांग्रेस भी पिछड़ने के मूड में नहीं दिख रही. एक तरह प्रियंका गांधी 32 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगी तो दूसरी तरफ राहुल-सोनिया पटना पहुंचेंगे.

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उप्र की प्रभारी प्रियंका गांधी 24 मार्च यानी रविवार को कानपुर में रोड शो करेंगी. यहां से कांग्रेस उम्मीदवार श्रीप्रकाश जायसवाल के समर्थन में हैं. प्रियंका लगभग 32 किलोमीटर का रोड शो करेंगी. प्रियंका 24 मार्च 2019 को सुबह 10 बजे ट्रेन से कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पहुचेंगी. कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. प्रियंका नारायण टंडन सेतु से रोड शो की शुरुआत करेंगी.

इसके बाद उनका रोड शो फूलबाग, मेकदूत होटल तिराहे, सरसैया घाट, चेतना चौराहे होते हुए ड़ा चौराहे, चुन्नीगंज, बजरिया, बेनाझाबर, मोतीझील, नरेन्द्र मोहन सेतु, मरियमपुर चौराहे, फजलगंज और विजय नगर चराहे होते हुए पनकी से भौती जाएंगी. प्रियंका गांधी भौती से जालौन के लिए रवाना हो जाएंगी.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन छोड़ पटना साहिब से सांसद और मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा अब कांग्रेस का हाथ थामेंगे. इसे लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे. अब विराम लगता दिख रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. इसके लिए 24 मार्च का दिन निर्धारित किया गया है. उनके लिए दिल्ली से राहुल गांधी और सोनिया गांधी पटना पहुंचेंगे.

पंजाबी सिख एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की ओर से होला मोहल्ला और बैसाखी को समर्पित पंजाबी सांस्कृतिक मिलन समारोह 24 मार्च को आयोजित किया जाएगा. इसमें मुख्य अतिथि गृहमंत्री राजनाथ सिंह रहेंगे. गौरतलब हो कि पंजाबी सिख एसोसिएशन की बैठक बीते मंगलवार को हुई थी. यह कार्यक्रम पैलेस वीआइपी रोड के निकट अवध हॉस्पिटल चौराहे पर होगा. यहां राजनाथ सिंह अपने चुनाव प्रचार को भी अंजाम देंगे. यह क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र के अंतरगत ही आता है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 24 मार्च को आगरा कॉलेज मैदान में चुनावी सभा करेंगे. शाह यहां दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर आएंगे. रैली में उनके साथ रेलमंत्री पीयूष गोयल भी रहेंगे.

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर जिले से अपने चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे. वे सहारनपुर के शकुरभरी देवी मंदिर से अपने कार्यक्रम का आगाज करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *