इस्लामिक देशों में रोड शो करेगी गुजरात सरकार, मुस्लिम छात्रों को न्योता

 
अहमदाबाद 

गुजरात सरकार ने मुस्लिम देशों के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए राज्य में आमंत्रित करने का मन बनाया है. सरकार देश के साथ विदेश और कई इस्लामिक देशों के छात्रों को लुभाने के लिए रोड शो करने जा रही है. इस रोड शो के जरिए गुजरात सरकार बांग्लादेश और अन्य इस्लामिक देशों के छात्रों को राज्य में पढ़ने के लिए आमंत्रित करेगी.

गुजरात सरकार इस शो से मुस्लिम देशों के छात्रों को लुभाने पर ध्यान केंद्रित करेगी, ताकि राज्य में पड़ोसी देश बांग्लादेश और अन्य इस्लामिक देशों के छात्र यहां आकर पढ़ सकें. राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी विभिन्न देशों में यात्रा करेंगे और छात्रों को रोड शो के जरिए गुजरात से उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.

14 से लेकर 23 जनवारी तक आयोजन

बता दें कि राज्य के शिक्षामंत्री और अधिकारी प्रोफेशनल कोर्सेज की सीटें भरने के लिए मुस्लिम देशों में रोड शो करेंगे. शिक्षा मंत्री की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल मीडिल ईस्ट में 14 से लेकर 23 जनवारी तक रोड शो करेगा.

इस बीच शिक्षा मंत्री की अगुवाई में 15 जनवरी को कुवैत, 17 जनवरी को दुबई, 18 जनवरी को मसकट और 19 जनवरी को रियाद में रोड शो आयोजन किया जाएगा.

इसके अलावा श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, जिंबाब्वे, केन्या, इथियोपिया, युगांडा और भूटान में भी रोड शो किया जाएगा. वहीं, देश भर के 10 शहरों में उच्च शिक्षा को बढ़ावा के लिए रोड शो का आयोजन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *