इशरत जहां ने पीएम मोदी को बांधी राखी, तीन तलाक खत्म करने का शुक्रिया

 
कोलकाता 

तीन तलाक मामले की प्रमुख याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधी और इस कुप्रथा को अवैध बनाने के लिए मुस्लिम बहनों की तरफ से शुक्रिया कहा। जहां ने दिल्ली में प्रधानमंत्री को तिरंगी राखी बांधी और कहा कि यह अवसर पाकर वह 'खुश' हैं। हालांकि, जहां को इस बात का दुख रहा कि वह पीएम को रसगुल्ले का डिब्बा नहीं दे सकीं। 

'पीएम को कहा शुक्रिया' 
जहां ने बताया, 'मैंने अपनी सभी मुस्लिम बहनों की तरफ से प्रधानमंत्री को एक बार में तीन तलाक की कुप्रथा को अवैध बनाने के लिए शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री ने अपने जवाब में कहा कि यह हमारा अधिकार है और हमें यह मिलना चाहिए।' राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद द्वारा पारित मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 को कानून बनाने के लिए एक अगस्त को अपनी मंजूरी दे दी थी। इसके तहत मौखिक, लिखित, एसएमएस या वॉट्सऐप या किसी दूसरे इलेक्ट्रॉनिक चैट के जरिए तीन तलाक दिए जाने को अवैध घोषित किया गया। 

'नहीं दे सकीं रसगुल्ले' 
हालांकि, जहां ने इस बात पर अफसोस जताया कि वह अपने साथ लेकर गईं ‘रसगुल्ले’ का डिब्बा प्रधानमंत्री को नहीं दे पाईं। उन्होंने कहा, 'सुरक्षा कारणों से, मैं उन्हें रसगुल्ला नहीं दे पाई जो मैं कोलकाता से लेकर आई थी। हालांकि, मैं प्रधानमंत्री को राखी बांधने का अवसर मिलने से खुश हूं।' जहां सुप्रीम कोर्ट में एक बार में तीन तलाक के खिलाफ पांच याचिकाकर्ताओं में से एक हैं। वह पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले की रहने वाली हैं और 14 साल के एक बेटे और 8 साल की एक बेटी की मां हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *