इमरान के ‘रिवर्स स्विंग’ पर मोदी, जानते हैं हेलिकॉप्टर शॉट लगाना

नई दिल्ली 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के 'बीजेपी की जीत' वाले दावे पर पलटवार किया है। दरअसल, पाक पीएम ने कहा था कि यदि लोकसभा चुनावों में बीजेपी जीतती है तो भारत-पाक शांति वार्ता की बेहतर संभावनाएं होंगी। स्पेशल इंटरव्यू में  मोदी ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर इमरान का बयान अपने ‘रिवर्स स्विंग’ से भारत के चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश है। 

पीएम ने साफ कहा, ‘हमें नहीं भूलना चाहिए कि इमरान खान एक क्रिकेटर थे और उनका हालिया बयान रिवर्स स्विंग से भारतीय चुनावों को प्रभावित करने की एक कोशिश थी। हालांकि, भारतीय जानते हैं कि किसी स्विंग हो रही गेंद पर हेलिकॉप्टर शॉट कैसे लगाया जाता है।' उन्होंने आगे कहा कि हमें यह भी याद रखना चाहिए कि पाकिस्तान के चुनावों के दौरान उन्होंने मोदी के नाम का इस्तेमाल कैसे किया था। उनका नारा था – मोदी का जो यार है, वो गद्दार है… वो गद्दार है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए इमरान खान के इस बयान का इस्तेमाल किया था कि यदि लोकसभा चुनावों में बीजेपी जीतती है तो भारत-पाक शांति वार्ता की बेहतर संभावनाएं होंगी। दरअसल, बीजेपी और मोदी अक्सर विपक्षी पार्टियों पर ‘पाकिस्तान समर्थक’ होने का आरोप लगाते हैं। इस इंटरव्यू में मोदी ने पूरे विश्वास से कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनावों में बीजेपी पहले से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के लिए अभूतपूर्व समर्थन देख रहे हैं और 11 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान से उनका यह विश्वास और मजबूत हुआ है। 

चुनाव प्रचार में उग्र-राष्ट्रवाद मुद्दा क्यों? 
बीजेपी द्वारा अपने चुनाव प्रचार में असल मुद्दों की बजाय ‘उग्र-राष्ट्रवाद’ को मुद्दा बनाने को लेकर हो रही आलोचना पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा कि उनके भाषण का बड़ा हिस्सा विकास पर केंद्रित होता है, लेकिन वह कभी सुर्खियां नहीं बनता। आपको बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी की अगुआई में बीजेपी को लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 282 पर जीत मिली थी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *