इटली में कोरोना के 6,153 नए मामले, अब तक 8,200 से ज्यादा लोगों की मौत

 
रोम 

 कोरोना वायरस का इटली और स्पेन में कहर बरपाना जारी है. अकेले इटली में 6,153 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. वही वैश्विक स्तर पर कोरोना 5 लाख के आंकड़े को पार कर गया है.

वॉशिंगटन की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, इटली में 6,153 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. इस तरह से अब इटली में 80,539 मामले सामने आ चुके हैं. संक्रमित लोगों की यह संख्या चीन के बराबर हो गई है.

इटली की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को 662 लोगों की मौत हो गई. इटली में मरने वालों की संख्या 8 हजार से पार कर गई. अब तक वहां 8,215 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है और इस वायरस से मरने वालों की यह सबसे बड़ी संख्या है. यहां 80,589 लोग कोरोना से संक्रमित हैं,

इटली की तरह स्पेन में भी कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है. यहां कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या चीन में हुई मौतों के आंकड़ों को भी पार कर गई है.

पिछले साल दिसंबर में चीन में ही यह महामारी पैदा हुई थी और फिर पूरी दुनिया में फैल गई. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, इस घातक वायरस से स्पेन में अब तक 4,365 लोगों की मौत हो चुकी है. वहां कोरोना के 57,786 मामले सामने आए, जिसमें 7,015 लोग ठीक भी हो चुके हैं. जबकि चीन में मरने वालों का आंकड़ा 3,291 है. इस तरह से कोरोना से मरने वालों की संख्या के आधार पर इटली पहले पायदान पर है तो इसके बाद स्पेन और चीन का नंबर है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *