इंदौर मे ‘मैग्नीफिशिएंट मध्यप्रदेश’ नाम से इंवेस्टर मीट का आयोजन

जबलपुर
प्रदेश की सत्ता मे 15 साल बाद आई कांग्रेस अब विदेशी निवेशको को मध्यप्रदेश मे आमंत्रित करने जा रही है। इसी साल अक्टूबर माह मे इंदौर मे 'मैग्नीफिशिएंट  मध्यप्रदेश' नाम से इंवेस्टर मीट का आयोजन होने जा रहा है। ये जानकारी यूएसए का दौरा कर देश वापस लौटे प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भानोत ने मीडिया से रूबरू होते हुए दी। मीडिया से बातचीत करते हुए वित्त मंत्री भानोत ने दावा किया कि मध्यप्रदेश मे अब निवेश के लिए अनुकूल माहौल है लिहाज़ा निवेशको को कोई परेशानी अपना व्यवसाए जमाने मे न हो इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा। वही मध्यप्रदेश मे भी स्वास्थ्य सुविधायो मे इज़ाफा हो इसके लिए यूएसए के किसी बड़े ग्रुप को निवेश कराने के लिए सरकार की बात बनी है।

वित्त मंत्री तरूण भानोत के मुताबिक प्रदेश सरकार मेडीकल टूरिज्म की ओर ज्यादा ध्यान दे रही है ताकि देश विदेश के लोग स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओ के लिए मध्यप्रदेश आ सके। उन्होंने कहा प्रदेश मे इंवेस्टर मीट मानो काला अध्याय सा बन चुकी है, पिछली सरकार ने भी कई स्थानो पर इंवेस्टर मीट कराई थी लेकिन धरातल पर इसका क्या फायदा हुआ ये सभी जानते है। वित्त मंत्री ने दावा किया कि ये समिट सिर्फ एक दिन का होगा और जो भी बाते और दावे किए जाऐंगे वो पूरे भी होंगे। भानोत के मुताबिक प्रदेश मे जहाॅ एक सप्ताह मे 6800 करोड़ का निवेष मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व मे हुआ था। वित्तमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में जल्द ही अमेरिका के कई बड़े उद्योगपति इन्वेस्टमेंट करने जा रहे हैं।

अमेरिका दौरे में यह बात जानी कि वहां के कई उद्योगपति मध्यप्रदेश को हॉट डेस्टिनेशन मानते हैं। लेकिन पिछली सरकार की लापरवाही के चलते मध्यप्रदेश में बड़े इन्वेस्टमेंट नहीं हो सके। अब कमलनाथ सरकार ने विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मध्यप्रदेश में तमाम व्यवस्थाएं कर ली हैं। इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार अक्टूबर के महीने में इंदौर में एक दिवसीय इन्वेस्टर मीट करने जा रही है। इसमें अमेरिका समेत कई दूसरे देशों के बड़े उद्योगपति भी शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *