इंदौर में हो रही थी हथियारों की तस्करी : 7 तस्कर गिरफ़्तार, 21 हथियार बरामद

इंदौर
इंदौर में हथियारों की तस्करी (Arms smuggling )का बड़ा रैकेट (racket bursts in Indore)पकड़ा गया है. कुल 7 आरोपियों को गिरफ़्तार (Arrest)कर उनसे 21 पिस्टल और कट्टे बरामद किए गए. पुलिस ने गिरोह के सरगना को पकड़ा है जो उत्तर प्रदेश में हथियार सप्लाई करता था.

कुछ समय से इंदौर पुलिस हथियार तस्करों के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए है. बावजूद उसके हथियारों की तस्करी रुक नहीं पा रही है. शुक्रवार को इंदौर क्राइम ब्रांच ने फिर ऐसे ही एक गिरोह के सरगना और उसके साथियों को गिरफ़्तार कर लिया.

क्राइम ब्रांच को ख़बर मिली थी कि मंडी के पास खाली पड़े मैदान में हथियारों का लेन-देन हो रहा है. उत्तर प्रदेश का एक गैंग, रामदास नाम के हथियार तस्कर को हथियारों की बड़ी खेप की डिलीवरी करने पहुंचा है. पुलिस ने फौरन इलाके की घेराबंदी कर दी. रामदास पकड़ में आ गया. पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो इस पूरे बड़े मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो रामदास ने अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी.सभी को पुलिस ने अवैध हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास 21 कट्टे और पिस्टल निकले. उनमें से कुछ पर मेड इन जापान लिखा हुआ था.पुलिस अब ये पता लगा रही है कि हथियार अवैध रूप से इसी गैंग ने बनाए थे या किसी ने इन्हें सप्लाई किया है. कहीं ऐसा तो नहीं कि ये हथियार किसी से लूटे गए हों.

पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि उत्तर प्रदेश सहित मध्य प्रदेश के तमाम ज़िलों में वो हथियार सप्लाय करते थे.एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के मुताबिक पूछताछ अभी जारी है. इस रैकेट में अभी और भी कई आरोपी और हथियारों का पता चल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *