इंदौर में कोरोना वायस से संक्रमित मिले 91 और मरीज, कुल संख्या हुई 2107

इंदौर
इंदौर (Indore) में मंगलवार की रात को मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें 91 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीजों की पुष्टि की गई. इसके बाद इंदौर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2107 हो गई है. हालांकि, नए कोरोना पॉजिटिव लोगों में से अधिकतर मरीज नए इलाकों के हैं. इसी वजह से शहर के विभिन्न नए इलाकों को अब कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. जिम्मेदार अब कोरोना करियर की तलाश रहे हैं कि आखिर कैसे अब भी संक्रमण फैलता जा रहा है.

हालांकि, लॉकडाउन खत्म होने के बाद देश और प्रदेश में लोगों की आवाजाही अधिक होने से संक्रमण बढ़ने की आशंका है. लॉकडाउन के तीसरे चरण में भी कई लोग एक राज्य से दूसरे राज्य और प्रदेश के अंदर ही एक जगह से दूसरी जगह जा रहे हैं. सरकारी अधिकारियों का मानना है कि इससे भी संक्रमित लोग सामान्य लोगों के संपर्क में आएंगे और संक्रमण तेजी से फैलेगा. बहरहाल, इंदौर से हजारों लोग बाहर गए हैं. पिछले कुछ दिनों में इंदौर से बाहर जाने के लिए लगभग 40 हजार लोगों ने ई पास बनवाया था. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि 40 हजार से अधिक लोग शहर छोड़कर जा चुके हैं.

प्रशासनिक अधिकारियों ने बीते दिनों शहर के अधिकतर हिस्सों में स्क्रीनिंग करने का दावा किया था, जिसके बाद यह आशंका जाहिर की गई थी कि अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की संख्या कम होगी. लेकिन इसका कोई खास असर नही हुआ. इंदौर में अब तक 95 मौत कोरोना से हो चुकी है.

इससे पहले 11 मई को मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 171 नए मामले सामने आए थे. तब मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा सोमवार शाम जारी नोवेल कोरोना वायरस मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में अब तक 221 लोगों की कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना से इंदौर में 90 और भोपाल में 33 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार 1817 लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं और इनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *